दोपहर में बिजली दल और शाम को पुलिस पर हमला

- जान बचाकर खेतों में भागना पड़ा निगमकर्मियों को, बिजली चोरी रोकने पहुंची निगम की टीम और शाम को पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला

सरमथुरा उपखण्ड के गांव मानपुरा में अवैध ट्रांसफार्मर पर कार्रवाई करने पहुंची विद्युत निगम की टीम को ग्रामीणों को गुस्से का सामना करना पड़ा। कार्रवाई से उग्र हुए ग्रामीणों ने विद्युत निगम की टीम पर लाठी-डंडों व पत्थरों से जानलेवा हमला बोल दिया।

By: Dilip

Updated: 12 Jul 2021, 12:58 AM IST

सरमथुरा (धौलपुर). सरमथुरा उपखण्ड के गांव मानपुरा में अवैध ट्रांसफार्मर पर कार्रवाई करने पहुंची विद्युत निगम की टीम को ग्रामीणों को गुस्से का सामना करना पड़ा। कार्रवाई से उग्र हुए ग्रामीणों ने विद्युत निगम की टीम पर लाठी-डंडों व पत्थरों से जानलेवा हमला बोल दिया। टीम ने खेतों में भागकर जान बचाई। हमले में कई कार्मिक घायल हो गए। इनमें तीन जनों को गंभीर हालत में सरमथुरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर शाम को आरोपियों को गांव में पकडऩे पहुंची पुलिस पर भी ग्रामीणों ने हमला कर दिया। ऐसे में पुलिसकर्मियों ने खेतों में भागते हुए जान बचाई। ग्रामीणों ने पुलिस की गाडिय़ों में भी तोडफ़ोड़ की।

विद्युत निगम के एईएन मनोज वर्मा ने बताया कि अवैध ट्रांसफार्मरों की सूचना पर मानपुरा गांव में कार्रवाई करने के लिए करीब २५ कार्मिकों की टीम पहुंची। यहां टीम ने एक ट्रांसफार्मर तो खोल कर गाड़ी में रख लिया। कर्मचारी ने दूसरे ट्रांसफार्मर को खोलने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने टीम को घेर लिया और लाठी, फरसा, डंडों से हमला बोल दिया। अचानक हमले से घबरा कर बिजली कार्मिक यहां से जान बचाकर भागने लगे। ग्रामीणों ने पीछा कर करीब आधा दर्जन कार्मिकों को पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट की।

सूचना मिलने पर सरमथुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल कार्मिकों को गाड़ी में बैठाकर अस्पताल में भर्ती कराया। यहां एईएन मनोज वर्मा के हाथ व पैर में चोटें आई, जबकि तीन अन्य कार्मिकों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। घटना में विद्युत निगम के लाइनमैन सिंटू, रामवीर, साजिद उपचाररत हैं। तीनों कर्मचारी सब डिवीजन सरमथुरा में कार्यरत हैं।

एईएन वर्मा ने बताया कि निगम की टीम ने मानपुरा में 2000 मीटर अवैध विद्युत लाइन तहस नहस की है, जबकि 25-25 केवी के दो ट्रांसफार्मर जब्त किए हैं जिनसे बिजली चोरी की जा रही थी।

जानकारी के अनुसार विद्युत कार्मिकों पर हमले के आरोपियों को पकडऩे के लिए जब सरमथरा थाना पुलिस रविवार शाम मानपुरा पहुंची तो यहां एक ग्रामीण देसी कट्टा लेकर अपने घर से बाहर निकल आया। पुलिस ने उसे पकडऩे का प्रयास किया। ग्रामीणों ने पुलिस को चारों तरफ से घेर लिया। इस दौरान पुलिसकर्मी जान बचाकर भागे। ग्रामीणों ने सरमथुरा थाना पुलिस की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned