अब टूट गया इनके सबर का बांध , क्यों जताया बार एसोसिएशन ने विरोध , जानिए आखिर क्या है मामला

अब टूट गया इनके सबर का बांध , क्यों जताया बार एसोसिएशन ने विरोध , जानिए आखिर  क्या है मामला

Sonam Ranawat | Publish: Jun, 14 2018 04:36:21 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

बंद पड़े निर्माण कार्य को लेकर वकीलों में रोष

अजमेर.जयपुर रोड स्थित संयोगिता नगर में प्रस्तावित न्यायालय भवन के बंद पड़े निर्माण कार्य को लेकर बार एसोसिएशन ने विरोध जताया है। बार ने इस संबंध में एक निगरानी कमेटी का गठन कर निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करने का प्रस्ताव पारित किया है।
बार अध्यक्ष अजय त्रिपाठी व सचिव समीर काले की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि 27 मार्च 2014 को एमओयू के जरिए उक्त भूमि अदालत भवन के लिए हस्तांतरित की गई थी। मुख्य न्यायाधीश व अन्य न्यायाधीशों की मौजूदगी में कुछ माह पूर्व इसकी आधारशिला रखी गई लेकिन इसके कुछ दिनों बाद ही काम बंद कर दिया गया। यहां बेसमेंट पार्र्किंग के लिए बड़ा खड्डा खोद कर इस मार्ग को और अधिक जोखिमभरा बना दिया गया है।

सुरक्षा उपाय नहीं हो सकता है दुर्घटना
सुरक्षा के उपाय भी नहीं है कभी यहां कोई बड़ा हादसा हो सकता है। पुराने भवन में पार्र्किंग नहीं होने से अदालत परिसर में वह बाहर वाहन खड़े करने पड़ते हैं। जिससे आए दिन जाम व दुर्घटनाएं होती रहती हैं। अदालतों के भवन व अदालतें अलग अलग कक्षों में होने से वकीलों व पक्षकारों को खासी मुश्किलें होती हैं। पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। महिला पक्षकारों के लिये भी कोई पृथक से कोई व्यवस्था नहीं है, 2000 वकीलों में 20 चेम्बर हैं जो उंट के मुहं में जीरे के समान है इत्यादि इत्यादि की अनेक समस्याएं हैं। निर्माणाधीन रास्ते से होकर वकील पक्षकार व आम जनता विधिक सेवा प्राधिकरण के भवन में आते जाते हैं तथा मार्ग पर कोई सड़क भी नहीं बनी हुई है, रास्ता कच्चा है और शीघ्र ही बारिश के मौसम में यहां हालात और विकट हो जाएंगे।

जानें क्या हुआ अजमेर में खास, फटाफट अंदाज में पढ़ें अजमेर की मुख्य खबरे..............................

निगरानी कमेटी रखेगी ध्यान
मामले की गंभीरता व संवेदशीलता के मद्देनजर अदालत के भवन के निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने, बंद पड़े निर्माण कार्य को चालू करने, निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षात्मक मापदण्डों का पालन किये जाने की मांग की है। वहीं भवन निर्माण के क्रम में बार एवं बैंच की संयुक्त निगरानी कमेटी का गठन कर कार्य शीघ्र कार्य प्रारंभ कराने हेतु संबंधित को निर्देशित किए जाने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned