scriptस्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल बोले- किशनगढ़ का इंफ्रास्टेक्चर मजबूत करना राज्य सरकार की असली मंशा | Autonomous Governance Minister Dhariwal said - the state government's | Patrika News

स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल बोले- किशनगढ़ का इंफ्रास्टेक्चर मजबूत करना राज्य सरकार की असली मंशा

locationअजमेरPublished: Jul 24, 2021 11:59:00 pm

Submitted by:

suresh bharti

किशनगढ़ में शुक्रवार रात्रि धारीवाल ने किया विश्राम, दूसरे दिन सुबह उन्होंने मीडिया से कहा कि किशनगढ़ नगर परिषद को आमदमी बढ़ाने की योजना बनानी चाहिए,राज्य सरकार तो अपनी सीमा में रहकर सहयोग कर सकती है।

स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल बोले- किशनगढ़ का इंफ्रास्टेक्चर मजबूत करना राज्य सरकार असली मंशा

किशनगढ़ के आरके मार्बल फैक्ट्री परिसर से अजमेर रवानगी के समय एक दूसरे का हाथ जोड़ कर अभिवादन करते स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं आरके मार्बल ग्रुप के चैयरमैन अशोक पाटनी।

अजमेर/किशनगढ़. स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि सरकार चाहती है कि किशनगढ़ का इंफ्रास्टेक्चर मजबूत हो और इसके अनुरूप ही नगर परिषद को प्लान बनाना चाहिए, ताकि नया काम हाथ में लिया जा सके। स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल ने यह बात शनिवार को आरके मार्बल फैक्ट्री से अजमेर रवानगी के दौरान कही। उन्होंने कहा कि जल्द ही किशनगढ़ के डवलपमेंट का प्लान बनाएंगे, हालांकि यह सब नगर परिषद की आमदमी पर निर्भर करता है कि उनकी आर्थिक स्थिति कितनी है। सरकार कितना मदद कर सकती है।
व्यापार की दृष्टि से किशनगढ़ काफी महत्वपूर्ण

उन्होंने कहा कि किशनगढ़ एक बड़ी डवलपिंग सिटी है, उड़ती सिटी है। इसलिए यहां का इंफ्रास्टक्चर मजबूत हो यह सरकार की भी इच्छा है। किशनगढ़ में हर तरफ से व्यापारी आते हैं यहां बिजनेस ट्ेवलर हैं। यहां व्यापारी आते हैं। एक-दो दिन रुकते भी हैं जो काफी महत्वपूर्ण बात है।
उन्होंने कहा कि व्यापार की दृष्टि से भी किशनगढ़ काफी महत्वपूर्ण है। स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल शुक्रवार रात ९.१५ बजे किशनगढ़ पहुंचे और यहां आरके मार्बल फैक्ट्री में रात्रि विश्राम किया। आरके मार्बल ग्रुप के चेयरमैन अशोक पाटनी ने उनकी अगवानी की। वह दोपहर करीब दो बजे अजमेर में प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।
सुबह की मॉर्निंग वॉक

स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल ने आरके मार्बल फैक्ट्री में रात्रि विश्राम किया और सुबह जल्दी फैक्ट्री परिसर में ही टी शर्ट, बरमुड़े और स्पोट्र्स शूज पहन मॉर्निंग वॉक की। इस दौरान फैक्ट्री परिसर में आरके मार्बल ग्रुप के चेयरमैन अशोक पाटनी भी साथ रहे। इसी दौरान सभापति दिनेशसिंह राठौड़ भी फैक्ट्री पहुंचे और स्वायत्त शासन मंत्री से मिले। यहां महावीर कोठारी ने उनका परिचय कराया। अजमेर रवानगी के समय भी स्वायत्त शासन मंत्री धारीवाल के साथ आरके मार्बल ग्रुप के चेयरमैन अशोक पाटनी, प्रबंध निदेशक सुरेश पाटनी समेत अन्य मौजूद रहे।
पृथ्वीराज नगर तथा डीडी पुरम योजना का कराएं विकास

अजमेर. अजमेर प्रॉपर्टी डीलर्स एंड बिल्डर एसोसिएशन ने शनिवार का नगरीय विकास विभाग मंत्री शांति धारीवाल को ज्ञापन सौंप अजमेर विकास प्राधिकरण की पृथ्वीराज नगर तथा डीडी पुरम योजना के विकास की मांग की। एसोसिएशन के अनुसार इन दोनों योजनाओं में न पानी है और न बिजली। इसके बावजूद इन योजनाओं में भूखंडधारियों से अवधि विस्तार लिया जा रहा है। जब तक विकास कार्य पूरे नहीं हो तब तक अवधि विस्तार नहीं लगाया जा सकता ।
राधा कृष्ण आहूजा के अनुसार प्राधिकरण की कई कॉलोनियों में विकास कार्य नहीं हुए हैं। आवंटी द्वारा डवलपमेंट शुल्क पूरा जमा करवा दिया गया है। रिजर्व प्राइज बढ़ाकर लम्बा-चौड़ा डिमांड नोट जारी कर अवधि विस्तार लिया जा रहा है। इसे तुरंत खत्म किया जाए। डीडी पुरम तथा पृथ्वीराज नगर में लैंड फॉर लैंड का विवाद नहीं सुलझा है। एकल खिडक़ी द्वारा जो समय निर्धारित किया जाता है उसी समयावधि में कार्य किया जाए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो