script

कार पलटने पर पुलिस ने कागजात मांगे, तो लूट ले गए पुलिस की फ्लाइंग जीप,जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Jan 21, 2018 09:45:05 am

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-भागने से पहले पुलिस पर जीप चढ़ाने का प्रयास,-बाड़मेर निवासी के नाम है स्कार्पियो
– बम्बोर टोल नाके के पास आधी रात पुलिस चालक व कांस्टेबल को पीटा

 looted, polices flying jeep, papers of the car, demanded

police demanded the papers on the car Then looted polices flying jeep

बाड़मेर. आमजन व श्रमिकों से लूटपाट के बाद अब पुलिस ही लूट व डकैती का शिकार होने लगी है। जैसलमेर रोड पर बम्बोर टोल नाका के पास शुक्रवार मध्यरात्रि बाद स्कॉर्पियो पलटने पर घटनास्थल पहुंची झंवर थाना पुलिस के चालक व कांस्टेबल से मारपीट कर पांच-छह जने पुलिस की चेतक (फ्लाइंग) लूटकर भाग निकले, जो शनिवार सुबह बाड़मेर जिले के बालोतरा में पादरू रोड पर खेत की बाड़ में लावारिस मिली। दो लुटेरों की पहचान की गई है, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस जीप लूटने की जिले में यह संभवत: पहली वारदात है।
डकैती का मामला दर्ज- बालोतरा में पादरू रोड पर झाडि़यों में मिली जीप

सहायक पुलिस आयुक्त (बोरानाडा) सिमरथाराम के अनुसार झंवर थाने की चेतक जीप शुक्रवार मध्यरात्रि जैसलमेर रोड पर बम्बोर स्थित टोल नाका पर खड़ी थी। टोल नाका से कुछ दूर स्कॉर्पियो के पलटने की सूचना मिली। इस पर थाने की जीप में चालक मघसिंह व कांस्टेबल रामपाल घटनास्थल पहुंचे, जहां क्षतिग्रस्त कार के पास छह-सात युवक खड़े थे। पुलिस चालक ने हादसे की जानकारी लेने के लिए युवकों से बात की। स्कॉर्पियो के नंबर गुजरात के होने से कागजात मांगे। एक युवक ने पुलिस को लाइसेंस दिया। चालक मघसिंह थानाधिकारी को फोन करके जानकारी देने लगा। तभी एक युवक ने लाइसेंस छीन लिया, जिससे उसके दो टुकड़े हो गए। इसको लेकर पुलिस व युवकों में तकरार हो गई। पकड़ में आने से बचने के लिए युवक पुलिस चालक व कांस्टेबल से मारपीट पर उतर आए।
जिले व रेंज में नाकाबंदी
दोनों की पिटाई कर आरोपियों ने पुलिस जीप लूट कर बालेसर की तरफ ले भागे। सिपाहियों ने अधिकारियों को सूचना देकर जिले व रेंज में नाकाबंदी करवाई। पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वारदात की जानकारी लेकर तलाश शुरू की। चालक की तरफ से डकैती का मामला दर्ज किया गया है। स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त होने से लुटेरे उसे वहीं छोड़ गए। लुटेरे पुलिस जीप में रखा चालक का मोबाइल, बैग, एटीएम कार्ड और कांस्टेबल रामपाल का बैल्ट व टोपी भी लूट ले गए।
पुलिस जीप सिपाहियों के पीछे दौड़ाई
पुलिस जीप को लूटने पर दोनों सिपाहियों ने प्रतिरोध किया। लुटेरों ने फरार होने से पूर्व दोनों सिपाहियों के पीछे कुछ दूर तक पुलिस की जीप दौड़ाई व ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया। दोनों ने कांटे की बाड़ से खेत में कूद जान बचाई। इसके बाद आरोपी बालेसर की तरफ भाग निकले। चालक मघसिंह की चोटें आई। मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचार के बाद उसे घर भेजा गया।
वायरलैस सैट निकालकर फेंका
पुलिस की चेतक में वायरलैस सैट लगा हुआ था, लेकिन लुटेरों ने पकड़े जाने के डर से भागने से पहले वहीं पर सैट निकालकर फेंक दिया। जिसे पुलिस ने कब्जे में लिया है।
पर्दे फाड़े, लाइट तोड़कर झाडि़यों में छोड़ी जीप
नाकाबंदी के बावजूद रात भर पुलिस जीप व लुटेरों का कोई पता नहीं लग पाया। शनिवार सुबह पुलिस जीप बालोतरा में पादरू रोड पर सड़क किनारे झाडि़यों में खड़ी नजर आई। उसके पर्दे फटे हुए थे। लाइट क्षतिग्रस्त थी। जीप को बरामद किया गया है।
बाड़मेर-सांचौर के लुटेरे, तस्करी में हैं लिप्त
पुलिस ने फटे लाइसेंस व गुजरात नंबर की स्कॉर्पियो से लुटेरों की पहचान के प्रयास शुरू किए। बाड़मेर निवासी भैराराम ने चार माह पहले ही गुजरात नंबर की स्कॉर्पियो खरीदी थी। उसके साथ धोरीमन्ना (बाड़मेर) में रामजी का गोल निवासी संतोष पुरी की पहचान की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो