scriptसंभाग के सबसे बड़े अस्पताल में मरीजों का बुरा हाल, कहीं लम्बी कतारें तो कहीं यूं तड़पते मरीज | bad condition of jln hospital,patients facing problem in hospital | Patrika News

संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में मरीजों का बुरा हाल, कहीं लम्बी कतारें तो कहीं यूं तड़पते मरीज

locationअजमेरPublished: May 31, 2018 12:48:17 pm

Submitted by:

सोनम

जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं।

bad condition of jln hospital,patients facing problem in hospital

मरीजों

अजमेर . जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। संभाग मुख्यालय के सबसे बड़े चिकित्सालय में प्रवेश के साथ ही मरीजों को सुविधाओं की बजाय मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में कहीं दवा काउंटरों पर कतारें तो कहीं आउटडोर की कतारें खत्म ही नहीं हो रही हैं। कुछ जगह तो कार्मिक ही ड्यूटी समय में नदारद रहे हैं।
अस्पताल में बुधवार को आउटडोर विंग में दोपहर 1.30 बजे तक न तो आउटडोर में चिकित्सकों के कक्ष के बाहर से मरीजों की कतारें कम हुई न दवा काउंटर के बाहर मरीजों की कतारें खत्म हुईं। यहां लम्बी कतारों में महिला-पुरुष बच्चों को साथ लेकर खड़े रहे। (फोटो) मरीज खुद ही ड्रेसिंग करने में जुटा रहाअस्पताल के सर्जरी विभाग के आउटडोर के पास ड्रेसिंग रूम में दोपहर में कार्मिक के मदारद होने पर एक अज्ञात व्यक्ति ड्रेसिंग रूम में घुस गया।
मरीज के दोनों पैरों में घाव एवं सूजन के बावजूद मरीज ने ही पट्टी खोल कर खुद ही ड्रेसिंग की। उसने ड्रेसिंग की दवा आदि लगाकर खुद ने ही पट्टी बांधी। ड्रेसिंग रूम में रजिस्ट्रेशन सीट पर एक भी कार्मिक मौजूद नहीं था। करीब 20-25 मिनट बाद कार्मिक ड्रेसिंग रूम में पहुंचा, जहां उसने अज्ञात मरीज को बाहर निकाला लेकिन तब तक खुद ही ड्रेसिंग करके बाहर निकल चुका।
एसी नहीं चलने से मरीज परेशान

अस्पताल के कई वार्डों में लगाए गए एसी खराब पड़े हैं। कुछ वार्डों में चार में से एक ही एसी चल रहा है तो कुछ में बंद बंद पड़े हैं। सर्जरी विभाग के महिला वार्ड में चार में से एक ही एसी चल रहा था। मरीजों ने बताया कि तीन-चार दिन से गर्मी तेज है। एसी चलाने का प्रयास करते हैं लेकिन बंद और खराब पड़े हैं। एक मरीज के परिजन ने बताया कि नर्सिंग ड्यूटी रूम के पास का ही एक एसी चल रहा है। इसी तरह अन्य वार्डों में भी कुछ जगह एसी बंद पड़े हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो