script

जलकुंभी से मुक्त होगी बांडी नदी

locationअजमेरPublished: Feb 20, 2020 09:23:19 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

डिविडिंग मशीन ने किया काम शुरू

जलकुंभी से मुक्त होगी बांडी नदी

जलकुंभी से मुक्त होगी बांडी नदी

अजमेर. शहर के बांडी नदी में फै ली जलकुंभी को हटाने का काम शुरू हो गया है। इस कार्य को पूरा होने में दो-तीन दिन का समय लगने की उम्मीद है।

बांडी नदी में पिछले कुछ समय से जलकुंभी फैली हुई है। इसके चलते सैकड़ों मछलियां मर गई थी। इससे उठने वाली दुर्गंध के चलते क्षेत्रवासियों का सांस लेना तक मुश्किल हो रहा है। जलकुंभी हटाने में दो से तीन दिन का समय लगने की उम्मीद है। राजस्थान पत्रिका में ‘जलकुंभी के शिकंजे में बांडी नदी’ शीषर्क से समाचार प्रकाशित किया गया। इस पर नगर निगम ने डिविडिंग मशीन को उतारने का निर्णय किया।
यह भी पढ़ें
AJMER URS 808 : ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें उर्स का औपचारिक आगाज

यह भी पढ़ें
अजमेर को मिला तोहफा, होम्यौपैथिक मेडिकल कॉलेज खुलेगा

यह भी पढ़े खबर… वाद-विवाद में चले तर्कों के तीर

सोफिया कॉलेज में गुरुवार को अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता में तर्कों के तीर चले। पक्ष और विपक्ष ने विषय का रोचक विश्लेषण किया।

इफ यू वॉन्ट पीस प्रिपेअर फॉर वॉर विषय पर 20 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पक्ष के प्रतिभागियों ने शांति को युद्ध से अहम बताया। वहीं विपक्ष ने युद्ध और शांति को एकदूसरे का पूरक बताया। सिस्टर जेसिन्थ ने अध्यक्षता की अनिता जॉन, फादर डेविड और शिराज ऐलिस निर्णायक रहे। प्रतियोगिता प्रतिवर्ष कृष्णा मुखर्जी की स्मृति में लिटरेरी फोरम एथिनियम के तत्वावधान में होती है। रिया कटारिया प्रथम, आकांक्षा शर्मा द्वितीय, बहार और क्षिप्रा तृतीय रही। प्राचार्य डॉ. सिस्टर पर्ल ने धनय्वाद दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो