बैंक में चोरी करने आए थे शातिर, गैस कटर से काटी खिडक़ी की ग्रिल,साइरन बजा तो भाग छूटे

लाखों की नकदी व अन्य सामान चोरी होने से बच गए,मांगलियावास थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच,चोर गिरोह ने शायद रैकी के बाद बनाई थी योजना,लेकिन नहीं मिली कामयाबी

By: suresh bharti

Published: 24 Jan 2021, 02:31 AM IST

अजमेर. चोरी करने के लिए एक गिरोह के सदस्य योजना के साथ आए थे,लेकिन बैंक के भीतर से साइरन बजते ही अपने को घिरा समझकर चोर भाग छूटे। अजमेर जिला मुख्यालय से महज बीस किमी दूर सराधना गांव में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में शुक्रवार देर रात चोरी का प्रयास विफल हो गया। शातिरों ने खिडक़ी की ग्रिल काटकर भीतर घुसने का प्रयास किया,तभी बैंक शाखा में लगा सायरन बज उठा। आनन-फानन में चोर खिडक़ी और लॉकर काटने के लिए लाई गैस की टंकी छोडक़र भाग गए।

क्लोज सर्किट कैमरे में नजर आए दो संदिग्ध

सायरन की आवाज से जाग होने पर ग्रामीण और मांगलियावास थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बैंक के क्लोज सर्किट कैमरे में दो संदिग्ध नजर आए हैं। पुलिस ने फुटेज के आधार पर उनकी तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बीओबी सराधना शाखा में दूसरी बार चोरी का प्रयास किया गया है। करीब एक साल पहले सराधना मुख्य बस स्टैंड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा की दीवार में सेंध लगाकर चोरी की प्रयास किया था, लेकिन तब भी चोर वारदात अंजाम देने में कामयाब नहीं हो सके।

पुलिस जांच में जुटी

पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात करीब दो से ढाई बजे के बीच सराधना बीओबी शाखा का सायरन बजने लगा। इसकी आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीणों की नींद खुल गई। सूचना पर शनिवार तडक़े मांगलियावास थानाधिकारी रामचन्द्र कुमावत व सराधना पुलिस चौकी की टीम पहुंची। पुलिस ने बैंक के पीछे देखा तो चोर साइड की दीवार में बनी लोहे की खिडक़ी की मच्छर जाली के बाद ग्रिल का बड़ा हिस्सा भी काट चुके थे, लेकिन सायरन बजने पर उन्हें भागना पड़ा। पुलिस की सूचना पर बैंक के रीजनल अधिकारी पहुंचे। हालांकि बैंक अधिकारियों ने वारदात के संबंध में कुछ बताने से इनकार कर दिया। पुलिस ने रिपोर्ट पर चोरी का प्रयास का मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

ऑक्सीजन सिलेंडर छोड़ भागे

पुलिस के अनुसार रात्रि में चोर ग्राम पंचायत परिसर में बनी गैलरी में पहुंचे। गैलरी में खुलने वाली बैंक की खिडक़ी को कटर से काटने में भी कामयाबी हासिल कर ली। बैंक के भीतर दाखिल होते ही सायरन बजने से उनको भागना पड़ा।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned