scriptBanking Fraud: हैकर ने बैंक एकाउन्ट से उड़ाए 1.46 लाख | Banking Fraud: Hacker withdrawal 1.46 lakh rupees from account | Patrika News

Banking Fraud: हैकर ने बैंक एकाउन्ट से उड़ाए 1.46 लाख

locationअजमेरPublished: Oct 11, 2021 09:26:15 am

Submitted by:

raktim tiwari

शातिराना अंदाज में हैकर ने उन्हें एप डाउनलोड करने का प्रोसेस बताया। इसके बाद उन्हें एक लिंक भेजा गया।

bank account hacking

bank account hacking

अजमेर. ऑनलाइन ठगी का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा। हैकर ने फोन पर डिटेल लेकर बैंक खाते से 1.46 लाख रुपए उड़ा लिए। पीडि़त ने सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज कराया है।

सिविल लाइंस थाने के एएसआई हरी मोहम्मद ने बताया कि नगीना बाग निवासी नरेशचंद कपूर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका इंडसइंड बैंक में खाता है। उन्हें बैंक का एप डाउनलोड करने में दिक्कत आई तो कस्टर केयर पर संपर्क किया।
हैकर ने पूछा ओटीपी
शातिराना अंदाज में हैकर ने उन्हें एप डाउनलोड करने का प्रोसेस बताया। इसके बाद उन्हें एक लिंक भेजा गया। हैकर ने उन्हें लिंक में दी गई डिटेल भरने को कहा। इसके बाद उसने फोन पर भेजे गया ओटीपी बताने और इसके बाद एप डाउनलोड होने की जानकारी।
दो बार में निकली रकम
जैसे ही कपूर ने ओटीपी बताया हैकर ने दो बार में उसके खाते से रकम उड़ा ली। पहली बार में उसने 98 हजार 900 और दूसरी बार में 48 हजार रुपए निकाले। उन्हें बाद में पता चला कि उनके द्वारा डायल किया गया कस्टमर केयर नंबर भी फर्जी था।
तत्काल पुलिस को सूचना दें
आपके बैंक खाते, पेटीएम, डेबिट-क्रेडिट कार्ड पर नजर रहती है। किसी भी अंजान व्यक्ति अथवा कॉलर को एटीएम नंबर, पिन नंबर, पेटीएम नंबर शेयर नहीं करें। आधार या अन्य में संशोधन के लिए अधिकृत वेबसाइट का इस्तेमाल करें। धोखाधड़ी होने, फर्जी टेलीफोन आने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो