scriptपुलिस की आंखों ने नहीं बच सका | BC fraud Accused arrested | Patrika News

पुलिस की आंखों ने नहीं बच सका

locationअजमेरPublished: Apr 22, 2019 12:37:41 am

Submitted by:

manish Singh

ढाई हजार लोगों के करोड़ों रुपए लेकर भागे बीसी संचालक प्रमोद गुप्ता को रविवार को केन्द्रीय बस स्टैण्ड से अलवर गेट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

bc-fraud-accused-arrested

पुलिस की आंखों ने नहीं बच सका

करोड़ों रुपए की हेरफेर कर फरार बीसी संचालक धरा

केन्द्रीय बस स्टैंड से किया गिरफ्तार, फरार होने की फिराक में था आरोपी

अजमेर. नगरा क्षेत्र से ढाई हजार लोगों के करोड़ों रुपए लेकर भागे बीसी संचालक प्रमोद गुप्ता को अलवर गेट थाना पुलिस ने रविवार को केन्द्रीय बस स्टैण्ड से गिरफ्तार कर लिया। वह शहर छोड़कर भागने की फिराक में था। पुलिस आरोपी से गहनता से पड़ताल में जुटी है।
थानाप्रभारी मुकेश चौधरी ने बताया कि पार्षद रेखा पिंगोलिया की ओर से दर्ज शिकायत में रविवार दोपहर सूचना मिली कि बीसी संचालक प्रमोद गुप्ता केन्द्रीय बस स्टैंड पर है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए केन्द्रीय बस स्टैंड को घेरे में ले लिया। पुलिस ने यूपी फिरोजाबाद सुहाग नगर हाल नगरा चैतन्य मार्ग निवासी प्रमोद गुप्ता (52) को केन्द्रीय बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। उसे सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। कार्रवाई में उप निरीक्षक कन्हैयालाल, सिपाही सीताराम, जगदीश शामिल थे।
चौधरी ने बताया कि गुप्ता के खिलाफ पार्षद रेखा पिंगोलिया ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। शिकायत में पार्षद पिंगोलिया ने बताया कि गुप्ता 20 साल से नगरा क्षेत्र में बीसी व सोसायटी चला रहा है। उसने करीब 2500 लोगों से 7-8 करोड़ रुपए की बीसी व एफडी के नाम पर जमा किया। खाता धारकों के रुपए वापस मांगने पर उन्हें रुपए नहीं देकर 15 अप्रेल की रात को मकान पर ताला लगाकर परिवार समेत फरार हो गया।
अनुसंधान में होगा खुलासा
चौधरी ने बताया कि गुप्ता से बीसी और एफडी की रकम किस-किसकी थी? उसने बाजार से कितना रुपए वसूले और रकम को कहा निवेश किया। बैंक की कितनी देनदारी है। उसकी प्रोपर्टी कहां-कहां और किसके नाम से है। पुलिस उसके परिवार के सदस्यों की लिप्तता पर भी पूछताछ करेगी।
एसपी ने दिए थे निर्देश

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने प्रकरण सामने आने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) सरिता सिंह और सहायक पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) हर्षवर्धन अग्रवाल, थानाधिकारी मुकेश चौधरी को प्रकरण में तीव्रता से बीसी संचालक की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। नगरा क्षेत्र के सैकड़ों महिलाओं ने गत दिनों एसपी से मुलाकात कर अपनी पीड़ा बयान की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो