script

रोडवेज की एक्सप्रेस सेवा में नि:शुल्क हरिद्वार जा सकेंगे

locationअजमेरPublished: May 06, 2021 12:19:59 am

Submitted by:

Dilip Dilip Sharma

राजस्थान सरकार की मोक्ष कलश योजना 2020 के तहत राजस्थान राÓय पथ परिवहन निगम की नियमित एक्सप्रेस बस में हरिद्वार जाने व आने के लिये मोक्ष कलश के साथ दो यात्रियों को नि:शुल्क यात्रा की अनुमति बुधवार से दी गई है।

रोडवेज की एक्सप्रेस सेवा में नि:शुल्क हरिद्वार जा सकेंगे

रोडवेज की एक्सप्रेस सेवा में नि:शुल्क हरिद्वार जा सकेंगे

धौलपुर. राजस्थान सरकार की मोक्ष कलश योजना 2020 के तहत राजस्थान राÓय पथ परिवहन निगम की नियमित एक्सप्रेस बस में हरिद्वार जाने व आने के लिये मोक्ष कलश के साथ दो यात्रियों को नि:शुल्क यात्रा की अनुमति बुधवार से दी गई है।
राजस्थान राÓय पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि सरकार की मोक्ष कलश योजना 2020 के तहत एक अस्थि कलश के साथ हरिद्वार जाने -आने के लिए परिवार के दो सदस्यों को राजस्थान सरकार द्वारा रोडवेज की नियमित एक्सप्रेस बस सेवा में नि:शुल्क यात्रा उपलब्ध कराई गई है।
राजस्थान रोडवेज सभी जिला मुख्यालय से हरिद्वार के लिए एक्सप्रेस बस सेवा संचालित करता है। सिंह ने बताया कि राजस्थान राÓय पथ परिवहन निगम की वेबसाईट पर ऑनलाईन पंजीयन किया जा सकेगा। मोक्ष कलश योजना 2020 के तहत् पूर्व की भॉति नि:शुल्क यात्रा के लिए पंजीयन के समय मृत व्यक्ति का पूर्ण विवरण, मृत्यु दिनांक, यात्रा के लिए जाने वाले परिवार के सदस्यों के नाम व उम्र, लिंग, आधार/जनाधार, मोबाईल नंबर की आवश्यक जानकारी दिया जाना अनिवार्य होगा तथा इससे सम्बन्धित दस्तावेजों की प्रतियां साथ रखनी होगी।
सिंह ने बताया कि देवस्थान विभाग की गाईडलाईन के अनुसार सरकार के निर्देशानुसार अब से सरकारी कर्मचारी (केन्द्र सरकार, सरकार, निगम बोर्ड, राजकीय उपक्रम इत्यादि) एवं आयकर दाता इस सेवा के लिए अधिकृत नहीं होंगे। पंजीयनकर्ता द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी झूठी/गलत पाए जाने पर किराये के साथ जुर्माने की राशि भी वसूल की जाएगी। राजस्थान से हरिद्वार (उत्तराखण्ड) के लिए राजस्थान रोडवेज की अन्य सेवाएं भी संचालित की जा रही है। जिससे अस्थियों का यथासमय विसर्जन हो सके। परिवार के अधिकतम दो सदस्यों को एक अस्थि कलश के साथ हरिद्वार जाने आने के लिए रोडवेज की एक्सप्रेस बसों में नि:शुल्क यात्रा उपलब्ध कराई गई है । किसी भी शहर से 23 मोक्ष कलश व 46 यात्री होने पर विशेष बस सेवा से हरिद्वार भिजवाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो