script

बदला ले-आउट, खर्च होंगे सवा करोड़

locationअजमेरPublished: Sep 30, 2019 04:35:15 pm

Submitted by:

sunil jain

रोडवेज बस स्टैंड के कायाकल्प का मामलामुख्य भवन के बजाय वर्तमान भवन को किया चिह्नितभामाशाह करेगा खर्च वहन, स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजा प्रस्ताव

बदला ले-आउट, खर्च होंगे सवा करोड़

बदला ले-आउट, खर्च होंगे सवा करोड़


ब्यावर. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ब्यावर आगार के बस स्टैंड के कायाकल्प के बनाए गए प्रस्ताव का ले आउट में बदलाव किया गया है। नए ले आउट में आगार के मुख्य भवन के बजाय वर्तमान स्टैंड का ही कायाल्प करने की योजना है। इसमें भी राशि सवा करोड़ खर्च होगी और इसका खर्च भामाशाह की ओर से वहन किया जाएगा। रोडवेज प्रबन्धन ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर मुख्यालय को स्वीकृति के लिए भिजवा दिया है। रोडवेज प्रशासन की ओर से भेजे गए नए प्रस्ताव के मुताबिक वर्तमान बस स्टैंड भवन के जिर्णोद्धार सहित बसों के लिए नौ प्लेटफार्म, करीब सोलह दुकानें, दो मुख्य गेट का निर्माण, अलग अलग साइड पर तीन शोचालय, स्टाफ पार्र्किंग, चारदीवारी व अन्य निर्माण कार्य शामिल है। इसमें सतपुलिया की तरफ वाले मेन गेट से यात्री वाहनों की आवाजाही व मुख्य दरवाजे से बसों की आवाजाही रहेगी। इसका नया ले आउट बनाकर मुख्यालय को भिजवा दिया गया है। गौरतलब है कि महावीर इन्टरनेशनल ब्यावर के तत्वावधान में होने वाले इस निर्माण कार्य पर करीब सवा करोड़ रुपए खर्च होंगे और इसके लिए पूर्व में ही भामाशाह परिवार पारसमल प्रवीण कुमार सुनील कुमार खेतपालिया ने अपनी सहमति दे दी है।
यह था पुराना प्रस्ताव
आगार के मुख्य भवन के बाहर बस स्टैंड बनाना प्रस्तावित था। बस स्टैंड पर दो मुख्य द्वार, बस स्टैंड का पुन: उद्वार व नवीनीकरण के साथ बस स्टैंड के चारों तरफ दीवार निर्माण, यात्रियों की सुविधा के लिए टिनशेड, पंखे, कुर्सियां, व सीसीटीवी कैमरे भी लगाना शामिल था।
हो सकती है परेशानी
रोडवेज बस स्टैंड पर बसों का आना जाना रहेगा और पूर्व में भेजे गए प्रस्ताव में वर्तमान स्टैंड प्रभावित नहीं हो रहा था, एेसे में कोई दिक्कत नहीं होती, लेकिन वर्तमान बस स्टैंड का कायाकल्प करने से जब तक निर्माण कार्य चलेगा, तब तक बसों को आवाजाही व यात्रियों को परेशानी होने की उम्मीद है।
इनका कहना है…
पूर्व में मुख्य आगार भवन के बाहर बस स्टैंड प्रस्तावित था लेकिन मुख्यालय से ले आउट बदलने के निर्देश मिले। अब वर्तमान बस स्टैंड का ही कायाकल्प करने की योजना बनाकर मुख्यालय भेजी है। स्वीकृति मिलने पर निर्माण कार्य भामाशाह की ओर से शुरू किया जाएगा।
रघुराजसिंह, मुख्य प्रबन्धक, रोडवेज आगार ब्यावर

ट्रेंडिंग वीडियो