scriptElection 2019 : दिव्यांगों ने भी मतदान में दिखाया जोश | beawar | Patrika News

Election 2019 : दिव्यांगों ने भी मतदान में दिखाया जोश

locationअजमेरPublished: Nov 16, 2019 11:58:17 am

Submitted by:

sunil jain

नगर निकाय चुनाव : साठ पार्षदों के लिए चुनाव मैदान में दौ सौ अठाइस प्रत्याशीएक लाख छह हजार छह सौ चालीस कुल मतदाताएक सौ ग्यारह बूथों पर मतदान, मतगणना उन्नीस नवम्बर को एसडी कॉलेज में होगी

Election 2019 : दिव्यांगों ने भी मतदान में दिखाया जोश

Election 2019 : दिव्यांगों ने भी मतदान में दिखाया जोश

ब्यावर. नगरपरिषद के पार्षद चुनाव में न केवल बुर्जुग मतदाता बल्कि दिव्यांगों ने भी जोश दिखाया। व्हील चेयर पर कई दिव्यांग मतदान के लिए पहुंचे और लोगों को भी मतदान के लिए जागरूक किया। विद्या भारती स्कू ल के बूथ पर तरेपन वर्षीय इन्द्रा देवी को व्हील चेयर पर परिजन लेकर आए, वहीं मोतीपुरा बाडि़या स्कू ल में आदर्श नगर निवासी मधु जैन खुद पहुंची। उन्होंने बताया कि वे हर चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करती है और लोगांें को भी समझाती है कि मतदान अवश्य करना चाहिए।
मतदान शनिवार को सुबह सात बजे से शुरू हो गया। सुबह सात बजे से दस बजे तक करीब साढे़ बत्तीस प्रतिशत मतदान हुआ। यह मतदान शाम पांच बजे तक होगा। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। एक लाख छह हजार छह सौ चालीस कुल मतदाता है। पार्षद के साठ पदों के लिए दौ सौ अठइस प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इनमें उनसाठ भाजपा, उनसाठ कांग्रेस, पांच बसपा व एक सौ पांच निर्दलीय है। वार्ड संख्या तरेपन से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन अमानत राशि जमा नहीं कराने के कारण निरस्त हुआ, जबकि वार्ड सत्तावन से भाजपा उम्मीदवार की ओर से नामांकन दाखिल नहीं किया गया। निर्वाचन विभाग की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला उन्नीस नवम्बर को सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में होने वाली मतगणना में होगा। इसके बाद सभापति पद के लिए लोकसूचना बीस नवम्बर को जारी होगी। इकीस नवम्बर तक नामांकन दाखिल होंगे। बाइस नवम्बर को नामंाकन पत्रों की जांच होगी। तेईस को नाम वापसी व चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। छब्बीस नवम्बर को सुबह दस बजे से अपराह्न दो बजे तक मतदान होगा। इसी दिन मतगणना होगी। उप सभापति पद के लिए मतदान सत्ताइस नवम्बर को होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो