scriptछात्र से 10 हजार की रिश्वत लेते बीएड कॉलेज का डायरेक्टर गिरफ्तार | BEd college director arrested | Patrika News

छात्र से 10 हजार की रिश्वत लेते बीएड कॉलेज का डायरेक्टर गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Aug 31, 2021 12:41:28 pm

Submitted by:

manish Singh

अजमेर एसीबी की नागौर डीडवाना में कार्रवाई,
छात्र से प्रथम व द्वितीय वर्ष की हाजरी व आवेदन फार्म जमा करवाने के नाम मांगी रिश्वत
 

छात्र से 10 हजार की रिश्वत लेते बीएड कॉलेज का डायरेक्टर गिरफ्तार

छात्र से 10 हजार की रिश्वत लेते बीएड कॉलेज का डायरेक्टर गिरफ्तार

अजमेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर चौकी ने नागौर जिले के डीडवाना में मंगलवार सुबह ट्रेप की कार्रवाई करते हुए एक बीएड कॉलेज के डायरेक्टर को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी ने बीएड के छात्र की हाजरी पूरी करने के नाम पर बीस रुपए की रिश्वत मांगी थी। मंगलवार को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने दबोच लिया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(एसीबी अजमेर) सतनानसिंह ने बताया कि नागौर डीडवाना एस.के. ग्रीनवुड शिक्षण संस्थान व शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के निदेशक सरवर खान उर्फ सुल्तान खान को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। महाविद्यालय के निदेशक सरवर खान के खिलाफ बीएड द्वितीय वर्ष के छात्र भवादिया की ढाणी निवासी सहीराम पुत्र किशनाराम ने एसीबी को शिकायत दी थी। सरवर खान ने छात्र सहीराम से बीएड प्रथम व द्वितीय वर्ष की हाजरी पूरी दिखाकर परीक्षा का आवेदन पत्र विश्वविद्यालय में जमा करवाने की बदले में 20 हजार रुपए की रिश्वत की मांगी। छात्र सहीराम की शिकायत पर एसीबी ने 27 अगस्त को 10 हजार रुपए देकर रिश्वत की राशि देकर मांगने का सत्यापन किया।
रंगे हाथ गिरफ्तार

सीओ एसीबी अजमेर चौकी अनूपसिंह ने मंगलवार सुबह छात्र से शेष रकम दस हजार रुपए लेते संस्थान के निदेशक नागौर डीडवाना मौलासार बेरी खुर्द निवासी सरवर खान उर्फ सुल्तान खान को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। कार्रवाई में सीओ अनूपसिंह के नेतृत्व में हैडकांस्टेबल रामचन्द्र, सिपाही कैलाश चारण, राजेश कुमार, शिव सिंह, त्रिलोकसिंह, सुरेशकुमार शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो