scriptBIG ISSUE: प्रभारी मंत्री मालवीय से उम्मीद, अजमेर को रोज मिले पानी | BIG ISSUE: Daily water supply expected form Minister Incharge Malviya | Patrika News

BIG ISSUE: प्रभारी मंत्री मालवीय से उम्मीद, अजमेर को रोज मिले पानी

locationअजमेरPublished: Dec 05, 2021 10:27:47 am

Submitted by:

raktim tiwari

मालवीय को कांग्रेसियों की गुटबाजी से जूझना के अलावा सरकार की तीन साल के कामकाज की रिपोर्ट जनता के बीच दिखानी होगी।

mahedrajeet malviya

mahedrajeet malviya

अजमेर.

अजमेर की सियासी और प्रशासनिक कमान अब जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को सौंपी गई है। मालवीय को कांग्रेसियों की गुटबाजी से जूझना के अलावा सरकार की तीन साल के कामकाज की रिपोर्ट जनता के बीच दिखानी होगी। अजमेर को मालवीय से सबसे ज्यादा उम्मीद रोजाना वाटर सप्लाई की है।
लॉकडाउन पड़ा भाया पर भारी
17 दिसंबर 2018 को राज्य में अशोक गहलोत सरकार सत्तारूढ़ हुई। अजमेर जिले के प्रभारी मंत्री के रूप में साल 2019 में खान मंत्री प्रमोद जैन भाया को कमान सौंपी गई। वे चार-पांच दौरे पर आए। मार्च से मई 2020 तक देशव्यापी लॉकडाउन के चलते भाया कोई दौरा नहीं कर सके।
कटारिया सिमटे रहे वीडियो कॉन्फे्रंस तक
पिछले साल जुलाई में उपजे सियासी संकट के बाद सरकार ने 13 सितंबर को कृषि मंत्री लालचंद कटारिया को अजमेर का प्रभारी मंत्री बनाया। वे 7 अक्टूबर को अजमेर और 22 दिसंबर 2020 को केकड़ी आए। इसके बाद बीती 4 अक्टूबर को केकड़ी का दौरा किया। उन्होंने जिले के 14 माह के प्रभार के दौरान वीडियो कॉन्फे्रंसिंग से ही फीडबैक लिया।
मालवीय की अग्नि परीक्षा…
अजमेर जिले की सियासी और प्रशासनिक बंदोबस्त जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय देखेंगे। उन्हें एक तरफ सरकार की तीन वर्षीय उपलब्धियां-कार्यक्रम जनता तक पहुंचाने हैं। साथ ही बगैर संगठन संचालित कांग्रेस को भी संभालना है। दो साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा मालवीय की अग्नि परीक्षा 6 दिसंबर से ही शुरू होने वाली है।
जूझना होगा इन चुनौतियों से
-कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निबटने की तैयारी
-सरकार के घोषणा पत्र का क्रियान्वयन
-सरकार के तीन साल के कामकाज की समीक्षा
-शहर के प्रशासनिक अमले की मॉनिटरिंग
-जबरदस्त गुटबाजी में बंटे कांग्रेसियों को साधना
क्रिसमस की तैयारी, दिखने लगे गिफ्ट-टॉयज

रक्तिम तिवारी/अजमेर. शहर में क्रिसमस की तैयारियां दिखने लगी हैं। चर्च और मसीह धर्मावलंबियों के घरों में कलर-पेंट और मरम्मत का कार्य जारी है। दुकानों, मॉल और डिपार्टमेंटल स्टोर पर क्रिसमस से जुड़े गिफ्ट, सॉफ्ट टॉयज, की-चेन और अन्य सामान सजने लगे हैं। कैथोलिक और प्रोटेस्टेंट धर्मालम्बी जोर-शोर से क्रिसमस की तैयारियां कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो