scriptBIG ISSUE: Daily water supply expected form Minister Incharge Malviya | BIG ISSUE: प्रभारी मंत्री मालवीय से उम्मीद, अजमेर को रोज मिले पानी | Patrika News

BIG ISSUE: प्रभारी मंत्री मालवीय से उम्मीद, अजमेर को रोज मिले पानी

मालवीय को कांग्रेसियों की गुटबाजी से जूझना के अलावा सरकार की तीन साल के कामकाज की रिपोर्ट जनता के बीच दिखानी होगी।

अजमेर

Published: December 05, 2021 10:27:47 am

अजमेर.

अजमेर की सियासी और प्रशासनिक कमान अब जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को सौंपी गई है। मालवीय को कांग्रेसियों की गुटबाजी से जूझना के अलावा सरकार की तीन साल के कामकाज की रिपोर्ट जनता के बीच दिखानी होगी। अजमेर को मालवीय से सबसे ज्यादा उम्मीद रोजाना वाटर सप्लाई की है।
mahedrajeet malviya
mahedrajeet malviya
लॉकडाउन पड़ा भाया पर भारी
17 दिसंबर 2018 को राज्य में अशोक गहलोत सरकार सत्तारूढ़ हुई। अजमेर जिले के प्रभारी मंत्री के रूप में साल 2019 में खान मंत्री प्रमोद जैन भाया को कमान सौंपी गई। वे चार-पांच दौरे पर आए। मार्च से मई 2020 तक देशव्यापी लॉकडाउन के चलते भाया कोई दौरा नहीं कर सके।
कटारिया सिमटे रहे वीडियो कॉन्फे्रंस तक
पिछले साल जुलाई में उपजे सियासी संकट के बाद सरकार ने 13 सितंबर को कृषि मंत्री लालचंद कटारिया को अजमेर का प्रभारी मंत्री बनाया। वे 7 अक्टूबर को अजमेर और 22 दिसंबर 2020 को केकड़ी आए। इसके बाद बीती 4 अक्टूबर को केकड़ी का दौरा किया। उन्होंने जिले के 14 माह के प्रभार के दौरान वीडियो कॉन्फे्रंसिंग से ही फीडबैक लिया।
मालवीय की अग्नि परीक्षा...
अजमेर जिले की सियासी और प्रशासनिक बंदोबस्त जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय देखेंगे। उन्हें एक तरफ सरकार की तीन वर्षीय उपलब्धियां-कार्यक्रम जनता तक पहुंचाने हैं। साथ ही बगैर संगठन संचालित कांग्रेस को भी संभालना है। दो साल बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा मालवीय की अग्नि परीक्षा 6 दिसंबर से ही शुरू होने वाली है।
जूझना होगा इन चुनौतियों से
-कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निबटने की तैयारी
-सरकार के घोषणा पत्र का क्रियान्वयन
-सरकार के तीन साल के कामकाज की समीक्षा
-शहर के प्रशासनिक अमले की मॉनिटरिंग
-जबरदस्त गुटबाजी में बंटे कांग्रेसियों को साधना
क्रिसमस की तैयारी, दिखने लगे गिफ्ट-टॉयज

रक्तिम तिवारी/अजमेर. शहर में क्रिसमस की तैयारियां दिखने लगी हैं। चर्च और मसीह धर्मावलंबियों के घरों में कलर-पेंट और मरम्मत का कार्य जारी है। दुकानों, मॉल और डिपार्टमेंटल स्टोर पर क्रिसमस से जुड़े गिफ्ट, सॉफ्ट टॉयज, की-चेन और अन्य सामान सजने लगे हैं। कैथोलिक और प्रोटेस्टेंट धर्मालम्बी जोर-शोर से क्रिसमस की तैयारियां कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.