scriptBig issue: बिना कामकाज के बीते पांच महीने, कुलपति के बिना हालात खराब | Big issue: MDSU run five months without vice chancellor | Patrika News

Big issue: बिना कामकाज के बीते पांच महीने, कुलपति के बिना हालात खराब

locationअजमेरPublished: Mar 19, 2019 06:16:02 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

vice chancellor in mdsu

vice chancellor in mdsu

अजमेर.

राजस्थान हाईकोर्ट ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति को राहत नहीं दी है। इस मामले को पांच महीने बीत चुके हैं। अब विश्वविद्यालय के हालात खराब होते जा रहे हैं। अब अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी।
लक्ष्मीनारायण बैरवा की जनहित याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंद्राजोग की खंडपीठ ने बीती 11 अक्टूबर को महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह को नोटिस जारी कर 26 अक्टूबर तक कामकाज पर रोक लगाई थी। इसके बाद न्यायालय ने रोक 1,16, 28 नवंबर, 3 दिसंबर और 11 और 29 जनवरी, 21, 25 एवं 27 फरवरी तथा 6 और 27 मार्च तक बढ़ा दी थी।
लाएं तथ्यपरक रिपोर्ट
पिछली सुनवाई में राजस्थान हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता लक्ष्मीनारायण बैरवा और उनके वकील मौजूद रहे थे। उन्होंने विधानसभा में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के एक्ट, विधानसभा में (संशोधन) विधेयक-2017 के बारे में बताया। इस पर हाईकोर्ट ने उन्हें तथ्यात्मक रिपोर्ट लाने को कहा। साथ ही कुलपति के कामकाज पर रोक 27 मार्च तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो