script

अजमेर में एबीवीपी को तगड़ा झटका, एमडीस यूनिवर्सिटी में निर्दलीय मनीष पूनिया बने अध्यक्ष

locationअजमेरPublished: Sep 05, 2017 08:33:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

 
 
 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लिए छात्रसंघ चुनाव के नतीजे उत्साहजनक नहीं रहे। 

 छात्रसंघ चुनाव के नतीजे उत्साहजनक नहीं रहे।

छात्रसंघ चुनाव के नतीजे उत्साहजनक नहीं रहे।

रक्तिम तिवारी/अजमेर। केंद्र सहित देश के कई प्रांतों में सरकार होने के बावजूद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लिए छात्रसंघ चुनाव के नतीजे उत्साहजनक नहीं रहे। तमाम दावों को धाराशायी करते हुए महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में निर्दलीय प्रत्याशी मनीष पूनिया छात्रसंघ अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उन्होंने एबीवीपी के चैनाराम चौधरी को २१३ वोट से हराया।
आठ हजार से ज्यादा विद्यार्थियों वाले सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में एनएसयूआई के शिवप्रकाश गुर्जर ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अमरचंद जाजड़ा को करारी शिकस्त दी। उधर विद्यार्थी परिषद ने राजकीय कन्या महाविद्यालय व संस्कृत कॉलेज में एकतरफा जीत हासिल की।
लॉ कॉलेज में चारों पदों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने चारों पद जीतकर विद्यार्थी परिषद को जबरदस्त पटकनी दी दयानंद कॉलेज में मुकाबला बराबरी का रहा। यहां एनएसयू्आई ने अध्यक्ष और महासचिव तथा विद्यार्थी परिषद ने उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर कब्जा जमाया।
ब्यावर के सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय में पहले ही अभाविप के पैनल का निर्विरोध निर्वाचन हो गया। यहां के वद्र्धमान कॉलेज में भी विद्यार्थी परिषद समर्थित पैनल ने बाजी मारी। दयानंद आर्य बालिका महाविद्यालय में घनश्यामा सोनी सहित उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ।
किशनगढ़ के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनएसयूआई की पांच साल बाद धमाकेदार वापसी हुई। यहां एनएसयूआई के नरसी तीतरवाल अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सांवरलाल चौधरी को ४२१ वोट से हराया। यहां एनएसयूआई को उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद भी मिला। अभाविप को महज महासचिव पद पर संतोष करना पड़ा। गल्र्स कॉलेज में निशा सोनी अध्यक्ष पर निर्वाचित हुईं।
सरवाड़ के राजकीय महाविद्यालय में भी एनएसयूआई ने धमाकेदार जीत हासिल की। पुष्कर के राजकीय महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी ने चारों पदों पर जीत हासिल की। पीसांगन में एसपीसीएम का चुनाव बेहद रोमांचक हुआ। यहां अध्यक्ष पद दिनेश गुर्जर को १०४ और प्रतिद्वंद्वी दिनेश चौधरी को १०३ वोट मिले। गुर्जर ने १ वोट से जीत हासिल की। नसीराबाद के गोविन्दसिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय में एनएसपी व एबीवीपी के संयुक्त उम्मीदवारों ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव के पदों पर बाजी मारी।

ट्रेंडिंग वीडियो