JEN बिजली चोरी का मामला रफा-दफा कर रहा था, डिस्कॉम ने किया निलम्बित

JEN बिजली चोरी का मामला रफा-दफा कर रहा था, डिस्कॉम ने किया निलम्बित

Amit Kakra | Updated: 17 Jul 2019, 01:03:06 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

Ajmer Discom: बिजली चोरी का मामला रफा-दफा करने का प्रयास
Linemen पहले ही हो चुका है सस्पेंड

 

अजमेर.

अजमेर विद्युत वितरण निगम के मदार सब डिवीजन के लाइनमैन (linemen) तथा जेईएन (jen) द्वारा बिजली चोरी का मामला रफा-दफा करने की एवज में उपभोक्ता से10 हजार रुपए मांगने के मामले में निगम प्रशासन ने जेईएन (jen) रवि खंडेलवाल को निलम्बित (sudpend) कर दिया है।

निलम्बन (suspention) के दौरान उसका मुख्यालय संभागीय मुख्य अभियंता कार्यालय अजमेर (ajmer) किया गया है। इस मामले में लाइनमैन (linemen) सावर सिंह रावत को भी निलम्बित (suspend) किया गया है। jen व linemen ने दूसरे जेईएन के एरिया नारेली में जाकर रविवार को बिजली चोरी पकड़ी थी। जेईएन (jen) खंडेलवाल ने बिजली चोरी की सूचना एक्सईएन (xen) व (se) एसई को नहीं दी। वीसीआर (vcr) भी सोमवार को भरी गई। इसमें भी लापरवाही बरती गई। स्वीकृत से अधिक उपयोग दर्शाया गया तथा वीसीआर में पुरानी मीटर रीडिंग (old reading) तो लिखी गई, लेकिन वर्तमान रीडिंग (new reading) जेईएन (jen) ने नहीं लिखी। जेईएन (jen) ने वीसीआर (vcr) शीट (sheet) पर हेल्पर के हस्ताक्षर नहीं कराए। मीटर (meter) सम्बन्धित जेईएन कार्यालय में जमा नहीं कराया गया। मीटर (meter) सावर सिंह अगले दिन लेकर आया।

Read More: दो महीने पहले ही हुआ था शाइस्ता का दूसरा निकाह

अगस्त में होंगे छात्रसंघ चुनाव, प्रवेश कार्य के बाद मतदाता सूचियां

उपभोक्ता को केसरगंज बुलाया

उल्लेखनीय है कि वर्तमान मामले को लेकर डिस्कॉम प्रशासन की ओर से पहले ही लाइनमैन को निलंबित किया जा चुका है। रविवार को बिजली चोरी पकडऩे के बाद सोमवार को सावर सिंह ने फोन कर शैतान गुर्जर को मिलने के लिए केसरगंज बुलाया व मामला रफा-दफा करने के लिए 10 हजार रुपए मांगे। इस पर शैतान ने उसे मना करते हुए इसकी शिकायत मदार पावर हाउस (power house) में करते हुए बयान दर्ज कराए। इसके बाद लाइनमैन (linemen) को निलम्बित कर दिया गया।पूरे मामले की जानकारी के बाद जेईएन पर भी गाज गिर गई। डिस्कॉम ने हाल ही में छीजत घटाने के लिए कार्ययोजना भी बनाई थी। एक निश्चित प्रतिशत तक छीजत कम करने को लेकर लक्ष्य बनाया है।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned