पुष्कर में उपाध्यक्ष पद पर भी भाजपा का कब्जा

पच्चीस सदस्यीय बोर्ड में महर्षि को 14 वोट मिले

By: CP

Published: 27 Nov 2019, 10:12 PM IST

पुष्कर. पुष्कर नगर पालिका उपाध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी शिवस्वरूप महर्षि विजयी रहे। पच्चीस सदस्यीय बोर्ड में महर्षि को 14 वोट मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी कांगे्रस प्रत्याशी उमा दग्दी को 11 वोट ही मिले। इसके साथ ही पालिका बोर्ड के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पर भाजपा का कब्जा हो गया है। एसडीएम देविका तोमर ने महर्षि को उपाध्यक्ष निर्वाचित घोषित कर दिया।

ऐसे चला मतदान का दौर

उपाध्यक्ष पद के लिए सबसे पहले कांग्रेस के 9 पार्षद व भाजपा से बगावत कर पालिकाध्यक्ष का चुनाव लडऩे वाले पार्षद रविकान्त ने वोट डालने पहुंचे। इसके कुछ समय बाद निर्दलीय पार्षद जयनारायण दग्दी ने अकेले आकर वोट डाला। तीसरे चरण में भाजपा के 13 पार्षद एवं निर्दलीय पार्षद कैलाश श्रेष्ठी साथ में मतदान करने आए। उनके साथ विधायक सुरेश सिंह रावत भी थे।

परिणाम घोषित होते ही भाजपाईयों में खुशी की लहर दौड़ गई। पार्टी के झंडे बैनर लिए समर्थकों ने गर्मजोशी से विजयी प्रत्याशी का स्वागत किया। पत्रकारों से बातचीत में नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष महर्षि ने कहा कि पुष्कर की जनता ने विकास को लेकर जनादेश दिया है। विकास पर खरे उतरेंगे।

जुलूस निकाला

उपाध्यक्ष पद पर जीत के बाद युवाओं व समर्थकों ने ढोल-ढमाकों के साथ पालिकाध्यक्ष कमल पाठक व उपाध्यक्ष शिवस्वरूप महर्षि सहित पार्षदों के साथ जुलूस निकाला। नवखंडीय हनुमान मंदिर से लेकर वराह घाट चौक होते हुए सदर बाजार से ब्रह्मा मंदिर तक चार पहिया वाहनों पर विधायक व जीते हुए पार्षद थे। बाजार में दुकानदारों कस्बेवासियों ने पुष्पवर्षा व माला पहनाकर उनका स्वागत किया। अध्यक्ष पाठक ने पैदल चलकर दुकानदार व कस्बेवासियों का आभार जताया।

CP Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned