scriptभाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी: फौजदार | BJP is the true friend of farmers: Faujdar | Patrika News

भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी: फौजदार

locationअजमेरPublished: May 29, 2022 12:52:27 am

Submitted by:

Dilip

– जिला प्रभारी ने किया किसान मोर्चा मंडलों का भौतिक सत्यापन
भाजपा किसान मोर्चा मंडल भौतिक सत्यापन को लेकर धौलपुर में तीन दिवसीय प्रवास पर आए धौलपुर के जिला प्रभारी और किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता नेमसिंह फौजदार ने राजाखेड़ा नायला मंडल कार्यसमिति का भौतिक सत्यापन किया।

भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी: फौजदार

भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी: फौजदार

धौलपुर. भाजपा किसान मोर्चा मंडल भौतिक सत्यापन को लेकर धौलपुर में तीन दिवसीय प्रवास पर आए धौलपुर के जिला प्रभारी और किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता नेमसिंह फौजदार ने राजाखेड़ा नायला मंडल कार्यसमिति का भौतिक सत्यापन किया। मंडल अध्यक्ष सहित समस्त पदाधिकारियों द्वारा फौजदार का स्वागत किया गया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फौजदार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किसानों के लिए जो नीति और लाभकारी योजनाएं लागू की हैं, वैसी आज तक किसी भी सरकार ने नहीं कीं। पूर्व पीएम वाजपेई ने किसान क्रेडिट कार्ड योजना, नदी से नदी को जोडऩा, गांवों को सडक़ से जोडऩा जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं चलाईं। प्रधानमंत्री मोदी ने किसान सम्मान निधि, उज्जवला योजना, फसल बीमा योजना के जरिए अंतिम व्यक्ति तक सीधा लाभ पहुंचे ऐसी कल्याणकारी योजनाएं लागू कीं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कहीं भी सरकार नाम की चीज नहीं दिखाई देती है। हर विधायक अपने क्षेत्र का मुख्यमंत्री है। इस मौके पर किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष बृजराज परमार, जिला महामंत्री सत्यपाल, भानु मुद्गल, केदार सिंह, अशोक चौधरी दुर्गेश फौजदार समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।
आत्मनिर्भर बनाना ही आरसेटी का उद्देश्य

धौलपुर. पीएनबी बैंक की ओर से प्रायोजित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसेटी धौलपुर में 18 मई से शुरू हुए दस दिवसीय होममेड अगरबत्ती मेकर प्रशिक्षण का समापन आरसेटी निदेशक रामप्रकाश वर्मा के सानिध्य में हुआ। प्रशिक्षण परीक्षा के निर्णायक के रूप में नैसर से योगेन्द्र कुमार गौतम ने प्रशिक्षणार्थियों का मूल्यांकन किया। शिविर में 35 प्रशिक्षणार्थियों ने शत प्रतिशत परिणाम हासिल किया। निलोफर खां ने प्रशिक्षण दिया। आरसेटी निदेशक रामप्रकाश वर्मा ने कहा कि प्रशिक्षणार्थियों को आरसेटी के सहयोग से वित्तीय सस्थाओं से ऋण दिलवाकार आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। संस्था निदेशक ने प्रमाण पत्र वितरित किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो