scriptब्यावर में भाजपा का पैनल तैयार, कांग्रेस को मौके की तलाश! | BJP more likely to become board in Beawar | Patrika News

ब्यावर में भाजपा का पैनल तैयार, कांग्रेस को मौके की तलाश!

locationअजमेरPublished: Nov 21, 2019 12:42:40 am

Submitted by:

suresh bharti

नगर परिषद : सभापति पद के लिए भाजपा के तीन दावेदार,कांग्रेस भाजपा में कथित असंतोष को भुनाने की फिराक में,फिर भी भाजपा का बोर्ड बनने के अधिक आसार

ब्यावर में भाजपा का पैनल तैयार, कांग्रेस को मौके की तलाश!

ब्यावर में भाजपा का पैनल तैयार, कांग्रेस को मौके की तलाश!

अजमेर. जिले के ब्यावर उपखंड मुख्यालय पर नगर परिषद में सभापति पद के लिए गुरुवार को नामांकन दाखिल होते ही तस्वीर साफ हो जाएगी। वैसे भाजपा व कांग्रेस ने दावेदारों को लेकर अब तक पत्ते नहीं खोले हैं।
भाजपा ने पार्षदों की बाड़ेबंदी किशनगढ़ में कर रखी है, जबकि निर्दलीय जीतकर आए पार्षदों को अलग जगह पर ठहराया गया है। भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने पार्षदों से रायशुमारी की है।
सभापति पद के लिए नरेश कनोजिया,रवि चौहान व ममता छत्रावत के नाम सामने आए हैं। इसमें कनोजिया सबसे आगे हैं। कांग्रेस में घनश्याम फुलवारी व राजेन्द्र तुनगारिया के नाम चर्चा में है। कांग्रेस के पदाधिकारियों की अजमेर रोड स्थित एक होटल में बैठक हुई। इसमें सभापति पद के प्रत्याशी व निर्दलीयों के समर्थन को लेकर चर्चा की।
गौरतलब है कि नगर परिषद में सभापति पद के लिए भाजपा 60 में से 29 वार्ड जीतकर बहुमत के करीब है। भाजपा का दावा है कि 11 निर्दलीय पार्षद उनके सम्पर्क में हैं। भाजपा की ओर से आखिरी समय में ही सभापति पद के नाम की घोषणा होगी, ताकि किसी प्रकार का असंतोष होने पर भी कांग्रेस इसका लाभ नहीं उठा सके। भाजपा में उपसभापति पद के लिए रिखबचंद खटोड़, मोतीसिंह सांखला व मंगतसिंह मोनू के नाम सामने आए हैं।
कांग्रेस भाजपा में कथित फूट का फायदा उठाने की जुगत में
कांग्रेस ने भी सभापति पद के लिए अब तक किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनाई है। कांग्रेस के पार्षदों की संख्या कम होने के चलते स्थिति का आंकलन किया जा रहा है। कांग्रेस नेता भाजपा में होने वाले घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पारस पंच, दिनेश शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा सहित अन्य की अजमेर रोड स्थित एक होटल में बैठक हुई। इस दौरान सभापति पद के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की गई। इसमें घश्याम फुलवारी,राजेन्द्र तुनगारिया,करुणा जावा व दिनेश बैरवा के नाम पर चर्चा की गई।
उपसभापति पद के लिए दलपतराज मेवाड़ा व राजेश शर्मा के नाम की चर्चा है। हालांकि कांग्रेस अपने पक्ष को मजबूत करने के लिए निर्दलीय पर भी दाव खेल सकती है। साथ में सभापति पद को लेकर भाजपा में असंतोष रहा जो उसका भी कांग्रेस फायदा उठाने का प्रयास करेगी।
किसी ने दाखिल नहीं किया नामांकन
नगर परिषद में सभापति पद के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। बुधवार सुबह से दोपहर तीन बजे तक नामांकन को लेकर अधिकारी नगर परिषद के सभाभवन में मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने का गुरुवार को आखिरी दिन है। नगर परिषद में पुलिस का विशेष जाब्ता तैनात रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो