भाजपा का 'विजन डॉक्यूमेंट होगा, कांग्रेस के लिए 'ब्लैक पेपर

13 को महासंपर्क अभियान चलाएगी भाजपा, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने बताई योजना

By: CP

Updated: 11 Jan 2021, 01:56 AM IST

अजमेर. पूर्वमंत्री एवं अजमेर के प्रभारी अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा अजमेर के विकास कार्यों व भावी योजनाओं का विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेगी। इसमें निगम बोर्ड, भाजपा की पूर्व राज्य सरकार व केन्द्र सरकार के हुए कामों के बारे में जिले की जनता को बताया जाएगा। वहीं दो साल में अजमेर में कांग्रेस की ओर से काम नहीं करने को मुद्दा बनाकर पार्टी 'ब्लैक पेपरÓ बनाकर 15 जनवरी को जारी करेगी।

अजमेर में भाजपा संगठन की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा संगठन की ओर से चुनावों को लेकर 13 जनवरी को महासंपर्क अभियान चलाया जाएगा। इसमें सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व जिला प्रमुख, पूर्व महापौर व हर स्तर का कार्यकर्ता प्रत्येक वार्ड में महासंपर्क करेंगे। पिछले निगम के बोर्ड के काम, केन्द्र व पिछली भाजपा सरकार के काम को लेकर चुनाव में जाएंगे। हम बोर्ड बनाएंगे।

कार्यकर्ताओं से किया है संवाद

निगम के सभी 80 वार्डों के टिकट को लेकर सभी कार्यकर्ताओं से खुले मंच पर चर्चा की है, उनकी जीत की स्थिति के बारे में चर्चा की है। उन्होंने कहा हर वार्ड में बाहरी किसी अनुभवी को प्रभारी एवं वार्ड के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता को संयोजक बनाया जाएगा। भाजपा के सभी छह मोर्चों के अध्यक्षों ने आगामी तीन-चार दिनों में सम्मेलन करने की बात भी कही।

समितियों का किया गठन

उन्होंने बताया कि विजन डॉक्यूमेंट व ब्लैक पेपर बनाने के लिए सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक वासुदेव देवनानी व अनिता भदेल, पूर्व एडीए अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा, पूर्व महापौर धर्मेन्द्र गहलोत सहित छह जनों की कमेटी बनाई गई है। इस दौरान सह प्रभारी अशोक लाहोटी, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी नीरज जैन, प्रदेश मंत्री वंदना नोगिया, पूर्व उप महापौर संपत सांखला, पूर्व जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव आदि भी मौजूद रहे।
बॉक्स..जिला परिषद की घटना हवा का झोंका. . .

जिला परिषद में पूर्ण बहुमत के बावजूद जिला प्रमुख नहीं बनने व व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के सवाल पर प्रभारी चतुर्वेदी ने कहा कि तात्कालिक रूप से हवा का झोंका भाजपा की नींव को डिगा नहीं सकता। भाजपा की नींव मजबूत है जिसके बूते केन्द्र की सरकार चल रही है। भाजपा ने तुरंत निर्णय कर कार्रवाई की है। जिन लोगों ने पार्टी का मत देकर पार्टी के विपरीत जाकर काम किया है उनके चेहरे जनता ने देखे हैं।

सत्ता का दुरुपयोग कर रही कांग्रेस

पूर्व महापौर सांखला पर लगे आरोपों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता का दुरुपयोग करके पार्टी के कार्यकर्ताओं को डराने का काम कर रही है। टाइमिंग के आधार पर किसी को एक्सपोज किया जा रहा है। सरकार के आरोपों के आधार पर नहीं, पूरी जांच के बाद ही इस मामले में पार्टी कार्रवाई करेगी।

CP Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned