scriptबोले बीजेपी नेता- राजपूत खड़े हैं हमारे साथ, कांग्रेस सेक रही राजनैतिक रोटियां | BJP says-Rajput cummunity stands with state government | Patrika News

बोले बीजेपी नेता- राजपूत खड़े हैं हमारे साथ, कांग्रेस सेक रही राजनैतिक रोटियां

locationअजमेरPublished: Jan 21, 2018 03:43:21 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

कई गांवों में राजपूत समाज की बैठकें लीं सभी जगह भाजपा के पक्ष को समर्थन मिला है।

rajput cummunity with bjp

rajput cummunity with bjp

चंद्रप्रकाश जोशी/अजमेर।

राजसमंद सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने कहा कि पिछले दिनों उपचुनाव को लेकर राजपूत समाज के कथित नेताओं ने जयपुरअजमेर में जो एक तरफा मतदान की घोषणा की वह सिर्फ भ्रामक व मिथ्या है। कुछ महत्वकांक्षी लोगों की ओर से दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है। जो वास्तविक संगठन के पदाधिकारी नहीं है। क्षत्रिय संगठन एकजुट है, और हमेशा से ही भाजपा को समर्थन देता आया है। लोकतांत्रिक व्यवस्था है और मतदान का निजता का विषय है।
अजमेर में रविवार को पत्रकारों से बातचीत में राठौड़ ने कहा कि किसी भी कौम व समाज में कभी भी मतदान को लेकर एक मत नहीं होता है। राजपूत समाज में भी शत-प्रतिशत भाजपा मानसिकता के लोग नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्तिगत इश्यू का राजनीतिकरण करने की कोशिस कर रहे हैं। उन्होंने पिछले पांच दिनों में कई गांवों में राजपूत समाज की बैठकें लीं सभी जगह भाजपा के पक्ष को समर्थन मिला है।
कुछ इश्यू ध्यान में आए हैं, उन पर भी विचार किया गया है, बातचीत की है। सरकार के साथ भी किशनगढ़ में सैकड़ों राजपूत समाज के लोग व महिलाओं ने समर्थन की बात दोहराई। दूूदू में क्षत्रिय संगठन के नाम से रावणा राजपूत सहित अन्य लोगों का संगठन बना और उसकी बैठक हुई है। पद्मावत मामले में सरकार हस्तक्षेप कर रही है, फिल्म की रिलीज नहीं होने दिया है।
राजस्थान धरोहर संरक्षण एवंं प्रौन्नति प्राधिकरण अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि सरकार ने आनन्दपाल मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंन कहा कि राजपूत समाज के साथ जो सहमति व वार्ता हुई उन सभी बिन्दुओं का समाधान कर दिया गया है। राजपूत समाज को उचित प्रतिनिधित्व को लेकर भी चर्चा हुई है।
राजपूत समाज है खिलाफ
पद्मावत फिल्म अैार आनंदपाल मामले में सरकार के रुख को लेकर काफी हद तक राजपूत समाज नाराज है। राजपूत समाज ने पिछले दिनों अजमेर में बैठक की थी। आनंदपाल सिंह की माता ने साफ कहा था कि कमल का फूल हमारी भूल थी। आनंदपाल मामले में सरकार ने राजपूत समाज का अपमान किया है। उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील भी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो