scriptभाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बोले: अपराध मामले में राजस्थान के हालात चिंताजनक,कानून व्यवस्था बेकाबू | BJP state president Poonia said: Rajasthan's situation is alarming in | Patrika News

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बोले: अपराध मामले में राजस्थान के हालात चिंताजनक,कानून व्यवस्था बेकाबू

locationअजमेरPublished: Apr 14, 2021 10:57:21 pm

Submitted by:

suresh bharti

मुख्यमंत्री केवल बैठकों में व्यस्त रहते हैं,धरातल पर कानून व्यवस्था चौपट हो गई,अपराधी बेलगाम है, तस्कर सक्रिय हैं, डकैती, हत्या बलात्कार के मामले बेतहाशा बढ़ गए

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बोले: अपराध मामले में राजस्थान के हालात चिंताजनक,कानून व्यवस्था बेकाबू

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बोले: अपराध मामले में राजस्थान के हालात चिंताजनक,कानून व्यवस्था बेकाबू

अजमेर/किशनगढ़. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया कि राजस्थान में कानून व्यवस्था चौपट हो गई। अपराध गिरोह सरेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। हत्या, डकैती और बलात्कार के मामले बेतहाशा बढ़ गए। अपराध मामले में पूरे देश में राजस्थान अव्वल है। इसके बावजूद राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। पूनिया बुधवार को किशनगढ़ में पत्रकारों से मुखातिब थे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भीलवाड़ा जिले के एक थाना क्षेत्र में मादक पदार्थ तस्करों से मुठभेड़ में मृतक कांस्टेबल पवन कुमार के घर शोक जताने आए थे।
साफ दिखती सरकार की लाचारी

उन्होंने कहा कि अपराधी पुलिस कार्मिकों की हत्या करने से भी नहीं चूक रहे। प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ गई है। बजरी,शराब और भू-माफियाओं को राज्य सरकार को संरक्षण प्राप्त है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजस्थान जैसे शांतिपूर्ण प्रदेश में अपराधी इस तरह की वारदातें कर रहे हैं। प्रदेश में शायद ही ऐसी कोई जगह बची होगी, जहां अपराध नहीं होता है। इससे दुर्भाग्यपूर्ण क्या होगा कि पूरी निष्ठा से ड्यूटी कर रहे पुलिस के दो जवानों पर पर तस्करों ने हमला कर दिया। इससे सरकार की लाचारी साफ दिखती है।
अपराधियों में बढ़ा विश्वास और आमजन में भय

प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने कहा कि एक पंच लाइन है। अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास यह अक्सर थानों के बाहर लिखा होता है, लेकिन इस सरकार में अपराधियों की हरकतों ने यह दर्शा दिया है कि अपराधियों में तो भरोसा है और आमजन में भय है। सवा दो साल में थानों में 7 लाख मामले दर्ज हो गए, जो अपने आप में हालात को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि ना पुजारी मंदिर में सुरक्षित नहीं है, सडक़ पर चलता राहगीर सुरक्षित नहीं है, बहन बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं।
तस्वीर पर पुष्प अर्पित
प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बुधवार शाम करीब 4 बजे सांवतसर स्थित मृतक सिपाही पवन कुमार जाट की बैठक (शोकसभा) में शामिल हुए। उन्होंने मृतक कांस्टेबल की तस्वीर पर पुष्प अर्पित श्रद्धांजलि दी। कांस्टेबल के पिता बोदूराम नुवाद, भाई कैलाश और जुगराज नुवाद से मिलकर उन्हें ढाढस बंधाया। पूनिया ने मृतक सिपाही के पुत्र रियांश व पुत्री वंदना से भी बात की। पूनिया यहां करीब आधे घंटा रुके। इसके बाद पुन: जयपुर लौट गए। इस दौरान कांस्टेबल के परिजन ने सांवतसर स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का नामकरण पवन कुमार के नाम से किए जाने की मांग की। प्रदेशाध्यक्ष के साथ सांसद भागीरथ चौधरी, सरिता गैना समेत अन्य भाजपा पदाधिकारी शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो