scriptवैल्डिंग की चिंगारी से धधके तीन लाख के कंबल | Blankets worth three lakhs blazed with the spark of welding | Patrika News

वैल्डिंग की चिंगारी से धधके तीन लाख के कंबल

locationअजमेरPublished: Nov 24, 2021 02:16:57 am

Submitted by:

manish Singh

एलिवेटेड रोड पर हो रही वैल्डिंग के दौरान पिकअप में लदे माल पर चिंगारियां गिरने से नुकसानप्रोजेक्ट अधिकारियों ने नहीं की पीडि़त की सुनवाई, हर्जाना देने से किया इनकार

वैल्डिंग की चिंगारी से धधके तीन लाख के कंबल

वैल्डिंग की चिंगारी से धधके तीन लाख के कंबल

अजमेर.

शहर में एलीवेटेड निर्माण के दौरान स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कारिन्दे और ठेकेदार फर्म की ओर से लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे में निर्माण के दौरान यहां से गुजरते यातायात से आए दिन हादसे पेश आ रहे हैं। मंगलवार सुबह गांधीभवन चौराहे पर गुजर रही पिकअप पर वैल्डिंग की चिंगारियां गिरने से लाखों की कीमत के कम्बल धधक उठे। कम्बलों में बड़े बड़े सुराख हो गए। व्यापारी कम्बल लेकर पहुंचा लेकिन उसे मायूस होकर लौटना पड़ा।
कश्मीर अनन्त नाग निवासी यासिर अहमद बट ने बताया कि वह पांच साल से अजमेर में गर्म कपड़े व कम्बल की दुकान लगा रहा है। मंगलवार को ट्रांसपोर्ट से उसका माल आया। पिकअप में लाते कम्बल की गांठें व अन्य माल गांधी भवन चौराहा पर एलीवेटेड सड़क निर्माण में वैल्डिंग की चिंगारी गिरने से धधक उठे। इससे बड़ी संख्या में बोरे में बंधे कम्बल में छेद हो गए। हालांकि समय रहते आग का पता चलने से राहगीर की मदद से आग पर काबू पा लिया।
फिर कौन जिम्मेदार. . .

बट ने बताया कि उसने मामले में एलीवेटेड सड़क का निर्माण कर रहे अधिकारियों से हर्जाना देने की बात कही लेकिन वहां काम कर रहे अधिकारियों ने इनकार कर दिया। जबकि निर्माण कार्य कर रही फर्म के कारिंदों की लापरवाही से उसका नुकसान हुआ है। बट ने बताया कि बोरे में जले भारी गर्म कम्बल की कीमत करीब तीन लाख रुपए है।

ट्रेंडिंग वीडियो