scriptबीएमएस देगा पीएम के नाम ज्ञापन | BMS will give memorandum to PM | Patrika News

बीएमएस देगा पीएम के नाम ज्ञापन

locationअजमेरPublished: Jan 02, 2020 07:58:03 pm

Submitted by:

bhupendra singh

दोपहर 1 बजे कलक्ट्रेट पर होगी सभा

बीएमएस देगा पीएम के नाम ज्ञापन

ajmer,ajmer,ajmer,ajmer,ajmer

अजमेर.भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) BMS जिला अजमेर के द्वारा राष्ट्रीय आह्वान पर विभिन्न मांगो को लेकर पूरे देश में शुक्रवार को प्रधानमंत्री pm एवं मुख्यमंत्री cm के नाम जिला कलक्टर को दोपहर 1 बजे ज्ञापन memorandum सौंपा जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष विनीत कुमार जैन ने बताया कि गुरुवार को बीएसएम जिला अजमेर की बैठक सांय हाथीभाटा स्थित भारतीय मजदूर संघ कार्यालय पर आयोजित की गई। इस दौरान भारतीय मजदूर संघ की राष्ट्रीय कार्यसमिति में किए गए निर्णय अनुसार पूरे देश में जिला मुख्यालयों पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलक्टर को सौंपे जाएंगे। बैठक में रोष व्यक्त करते हुए केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकारो से यह मांग की गई है सार्वजनिक क्षेत्रो का निजीकरण नहीं किया जाए और कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन का विकल्प खोला जाए एवं आगंनबाड़ी कर्मचारियों को समान कार्य के बदले समान वेतन दिया जाए एवं उन्हें राज्य कर्मचारी घोषित किया जाए व सभी श्रमिको का न्यूनतम पाराश्रिमक वेतन बढ़ाया जाए। ज्ञापन देने में भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ,जलदाय,विद्युत,रोडवेज,निर्माण श्रमिक भारतीय निर्माण, नगर निगम,श्री सिमेन्ट आदि संगठनो के सैकड़ो कार्यकर्ता भाग लेगे। बैठक में भोलानाथ आचार्य,कानमल माली, विनीत कुमार जैन, छगनदास चारण,दिलीप जागीड़, राजेन्द्र शर्मा, श्रवण राठी, विश्राम मालाकार, रेनु राजोरिया, कल्पना मिश्रा,ज्योति राजोरिया, ओमप्रकश सतरावला, रमेश दीक्षित आदि कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: एमडी
प्रबन्ध निदेशक एवं सचिव ने की विभागीय सुनवाई
42 प्रकरणों का हुआ निस्तारण, कुछ को राहत, कुछ पर लगी पेनल्टी

अजमेर.अजमेर विद्युत वितरण निगम प्रबंधन ने गुरुवार को आज विभागीय प्रकरणों में सुनवाई कर कर्मचारियों को राहत प्रदान की। साथ ही लापरवाह कर्मचारियों को दंडित कर संदेश भी दिया गया कि कामकाज में कोताही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
निगम के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी की अध्यक्षता में डिस्कॉम मुख्यालय में कर्मचारियों को नोटिस से सम्बंधित 42 प्रकरणों की सुनवाई हुई। सचिव एन एल राठी ने बताया कि इनमें सुनवाई में ज्यादातर प्रकरण कार्य में लापरवाही, राजस्व वसूली सम्बंधित मामलों में ढिलाई, छीजत घटाने के प्रति लापरवाह रवैया, वित्तीय मामलों में कोताही आदि के थे।
उन्होंने बताया कि जिन प्रकरणों में कर्मचारियों की गलती नहीं पाई गई, उनमें कार्मिको को राहत दी गई है। जिन मामलों में कर्मचारियों की गलती प्रमाणित पाई गई उन्हें पेनल्टी से दंडित किया गया।
सुनवाई के बाद डिस्कॉम क्षेत्र के सभी कर्मचारियों को संदेश जारी कर प्रबन्ध निदेशक ने पिछले साल हासिल किए गए लक्ष्यों के लिए उन्हें शाबासी दी। भाटी ने कहा कि डिस्कॉम टीम ने वर्ष 2019 में बेहतर काम किया है। हमने बिजली चोरी रोकने, छीजत कम करने तथा राजस्व वसूली के लिए उल्लेखनीय प्रगति की है। जिन कर्मचारियों ने कर्तव्यों का निर्वहन गम्भीरता से नहीं किया, उन्हें चेतावनी भी जारी की गई है।
read more:
कैसे होंगे शहर में विकास कार्य,एडीए की आर्थिक हालत खhttps://www.patrika.com/ajmer-news/how-will-the-development-work-in-the-city-the-economic-condition-of-5586508/

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो