शादी में 'बंटा कोरोना, दूल्हा-दुल्हन संक्रमित

दो अलग-अलग नवविवाहित जोड़ों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, अस्पताल में भी साथ-साथ भर्ती हैं चारों

By: CP

Updated: 07 Jul 2020, 01:57 AM IST

अजमेर. शादी समारोह में लापरवाही के चलते कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अजमेर में सोमवार को नव विवाहित जोड़े (दूल्हा-दुल्हन) की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों परिवारों के दूल्हा-दुल्हनों को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। अजमेर में यह ऐसा पहला मौका है जब दो अलग-अलग शादी करके आए दूल्हा-दुल्हन कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी के निर्देशन में एपिडिमियोलजिस्ट की ओर से सोमवार को कोरोना संक्रमित आए लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री में यह खुलासा हुआ है। एपिडिमियोलॉजिस्ट मुकेश खोरवाल के अनुसार अजमेर का एक परिवार अपने पुत्र के विवाह के लिए उत्तर प्रदेश के जौनपुर पहुंचा। वहां विगत 28 जून को पुत्र के विवाह के बाद परिवार के सदस्य अजमेर लौट आए। इस दौरान रैंडम सैंपलिंग की गई। इसमे दूल्हे के पिता की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद दूल्हा एवं दूल्हन के भी सैंपल करवाए गए जिसमें पहले दूल्हे की और बाद में दुल्हन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। इसी तरह विगत 29 जून को अजमेर में एक शादी संपन्न हुई। इसमें दूल्हे का परिवार अजमेर का था जबकि दूल्हन का परिवार जोधपुर का है। शादी के दो दिन पूर्व ही जोधपुर निवासी दुल्हन की मां की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी। सूचना मिलने पर दो दिन पूर्व ही दूल्हा और दुल्हन की कोरोना जांच करवाई गई। इसमें दोनों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। दोनों ही परिवारों के दूल्हा-दुल्हन को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।

शादी समारोह में लापरवाही पड़ी भारी

जून माह के अंत में शादी समारोह आयोजित हुए इसमें सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य लापरवाही भारी पड़ गई। उत्तरप्रदेश के जौनपुर, अजमेर में शादी और ब्यावर में हाल में हुई शादी के बाद कई लोग कोरोना की चपेट में आ गए।

कोरोना संक्रमण के चलते सोमलपुर का रास्ते पर लगाए बेरिकेटिंग

अजमेर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव और नए केस आने के बाद सोमलपुर मार्ग पर पुलिस व क्षेत्रवासियों की ओर से बल्लियां लगाकर बेरिकेटिंग कर दी गई।

CP Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned