scriptपुष्कर से बड़ी खबर! अचानक से बीएसएफ के जवानों का सडक़ों पर फ्लैग मार्च, चौंक गए लोग | BSF Armed Flag March at Pushkar, Ajmer-Kapda Fad Holi in Pushkar | Patrika News
अजमेर

पुष्कर से बड़ी खबर! अचानक से बीएसएफ के जवानों का सडक़ों पर फ्लैग मार्च, चौंक गए लोग

अचानक से इतनी संख्या में बीएसएफ के जवानों को सडक़ पर फ्लैग मार्च करते देख एक बार तो लोग चौंक गए…

अजमेरMar 18, 2019 / 11:09 am

dinesh

BSF
अजमेर/पुष्कर।


पुष्कर में कपड़ा फाड़ होली एवं ट्रांस पार्टी पर पाबंदी लगाई जाने के बाद उपजे हालातों पर कड़ी नजर रखने के मकसद को लेकर आज सोमवार को पुष्कर के मुख्य बाजार में बीएसएफ के 60 जवानों के सशस्त्र बल ने फ्लैग मार्च किया। थानाधिकारी हेमेंद्र शर्मा के नेतृत्व में सशस्त्र बीएसएफ के जवानों ने नव खंडी हनुमान मंदिर से लेकर पुष्कर के वराह घाट चौक, ब्रह्म चौक, ब्रह्मा मंदिर होते अंबेडकर चौराहे तक फ्लैग मार्च किया। थानाधिकारी हेमेंद्र शर्मा ने बताया कि होली के अवसर पर अनहोनी एवं सुरक्षा के मध्यनजर यह फ्लैग मार्च किया गया है। अचानक से इतनी संख्या में बीएसएफ के जवानों को सडक़ पर फ्लैग मार्च करते देख एक बार तो लोग चौंक गए। लेकिन बाद में पता चलने पर राहत की सांस ली।
धार्मिक मर्यादा एवं संस्कृति के खिलाफ मानते हुए लगाई रोक
पुलिस एवं जिला प्रशासन ने पिछले 15 वर्षों से डीजे के तेज संगीत पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय स्तर की कपड़ा फाड़ होली को तीर्थ नगरी में धार्मिक मर्यादा एवं संस्कृति के खिलाफ मानते हुए रोक लगा दी है। साथ ही 16 आयोजकों को नोटिस थमाए गए हैं तथा कानून का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दे दी गई है। हालांकि जिला प्रशासन का यह निर्णय तीर्थ की मर्यादा को बचाने का एक अच्छा कदम माना जा रहा है लेकिन वहीं दूसरी ओर इस होली में शिरकत करने आए विभिन्न देशों के पर्यटक निराश नजर आ रहे हैं। होटल मालिकों संचालकों का कहना है कि होली बंद करने से पुष्कर के पर्यटन पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

नशे में मदमस्त होकर युवक युवतियां करते हैं डांस
गौरतलब है कि पुष्कर के वराह घाट चौक में पिछले करीब 15 वर्षों से कपड़ा फाड़ होली का आयोजन किया जाता है। इस अनूठी होली में देसी एवं विदेशी पर्यटक अपने शर्ट बनियान फाड़ कर टांग देते हैं तथा रंगों से सराबोर होकर डीजे की तेज धुनों पर करीब पांच 6 घंटे डांस करते रहते हैं। इसी तरह रात को कस्बे के ब्रह्म चौक में ट्रांस पार्टी का आयोजन होता है जिसमें दिल्ली पंजाब हरियाणा एवं अन्य राज्यों से आए युवक युवतियां पूरी रात नशे में मदमस्त होकर डीजे पर डांस करते हैं।

Home / Ajmer / पुष्कर से बड़ी खबर! अचानक से बीएसएफ के जवानों का सडक़ों पर फ्लैग मार्च, चौंक गए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो