scriptखरीदे थे कश्मीर से चुराए मोबाइल, कुछ यूं हुआ अजमेर में खुलासा | Businessman arrest for purchase mobile from kashmir | Patrika News

खरीदे थे कश्मीर से चुराए मोबाइल, कुछ यूं हुआ अजमेर में खुलासा

locationअजमेरPublished: Oct 04, 2018 04:48:11 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

kashmir police in ajmer

kashmir police in ajmer

अजमेर.

चौदह लाख रुपए कीमत के मोबाइल फोन चोरी के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पड़ाव क्षेत्र शहर के एक नामचीन इलेक्ट्रोनिक्स व्यवसायी को हिरासत में लिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस बीते तीन दिन से शहर में कश्मीर में मोबाइल चोरी के मामले की पड़ताल में जुटी है। इलेक्ट्रोनिक्स व्यवसायी को अदालत में पेश किया, जहां से उसको जम्मू कश्मीर पुलिस गिरफ्तार कर ले गई।
प्रकरण की पड़ताल में जुटी जम्मू-कश्मीर की पुलिस टीम ने क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में पड़ाव स्थित इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान पर दबिश दी। पुलिस ने यहां से चोरी के मोबाइल बरामद कर संचालक राहुल गुप्ता को हिरासत में ले लिया।
गुप्ता को अदालत में पेशकर गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर पुलिस 3 दिन से क्रिश्चियन गंज व साइक्लोन टीम की मदद से शहर में कार्रवाई कर रही है। पुलिस अब तक 6 से ज्यादा युवकों को हिरासत में ले चुकी है।
अजमेर के युवकों ने की चोरी

प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि चोरी की वारदात में अजमेर के युवक भी शामिल थे लेकिन जम्मू-कश्मीर पुलिस के अजमेर पहुंचते ही चोर भूमिगत हो गए। जबकि कश्मीर से साथ आए चोर की निशानदेही पर पुलिस ने शहर में चोरी के मोबाइल खरीदने वाले व्यापारी व युवकों को हिरासत में लेकर पड़ताल की।
ये है मामला

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कश्मीर में पिछले दिनों एक मोबाइल शॉप से साढ़े 14 लाख रुपए के मोबाइल फोन चोरी हो गए थे। प्रकरण की पड़ताल में जुटी कश्मीर में चोर को तलाशते हुए अजमेर पहुंची। साइक्लोन टीम की मदद से कश्मीर पुलिस ने चोरी का मोबाइल इस्तेमाल कर रहे दो युवकों को हिरासत में लिया।
इसके बाद नला बाजार से पुराने मोबाइल की खरीद-फरोख्त करने वाले व्यापारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तीन दिन में करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की।
जेवरात व नकदी चोरी

पुष्कर . केशव नगर में एक सूने मकान में चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है जानकारी के अनुसार शोभाराम के सूने मकान के ताले तोडकऱ सोने-चांदी के जेवरात व नकदी चोरी कर लेने की घटना अंजाम दी गई है सूचना मिलते ही पुलिस ने जानकारी लेकर जांच शुरू कर दी है

ट्रेंडिंग वीडियो