एयरपोर्ट पर यूं पकड़े गए जनाब, विदेशी करेंसी देखकर उड़े अफसरों के होश

www.patrika.com/rajasthan-news

By: raktim tiwari

Published: 20 Jul 2018, 08:53 AM IST

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़।

राजस्थान एटीएस की ओर से जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर 40 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा के साथ प्रवेश करते पकड़ा गया व्यापानी अनिल जैन किशनगढ़ में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम सस्ती दर बेचा करता था। वह करीब 8-9 साल पहले जयपुर के मानसरोवर कॉलोनी में परिवार सहित शिफ्ट हो गया था।

व्यापारी जैन लम्बे समय से किशनगढ़ में बाजार दर से भी कम भाव में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम ग्राहकों को उपलब्ध कराता था। जानकारों की मानें तो इसमें कई सामान के बिल आदि भी नहीं होते थे। इसमें मुख्य रूप से एसी, एलइडी, हैंडी कैमरा और मोबाइल फोन शामिल हैं। उसके भाई की सब्जी मंडी में दुकान तथा पैतृक मकान शिवाजी नगर क्षेत्र में बताया जा रहा है। हालांकि स्थानीय पुलिस ने इस मामले में किसी प्रकार की जानकारी होने से इन्कार किया है। उल्लेखनीय है कि जैन के पास सऊदी अरब, बांग्लादेश और कतर की करेंसी मिली है। एटीएस ने मामला कस्टम का बनने पर विदेशी मुद्रा व आरोपित को कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया था।

मोबाइल शॉप संचालक परेशान

जयपुर सांगानेर एयरपोर्ट पर 40 लाख की विद्रेशी मुद्रा के साथ पकड़े गए अनिल जैन के जैसा मिलता-जुलता नाम नगर के एक मोबाइल की दुकान संचालक का होने के कारण बुधवार को वह परेशान हो गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद से सुबह से शाम तक कई लोगों के फोन उसके पास आ गए। कुछ लोग तो उसकी दुकान तक पहुंच गए।

 

काउंसलिंग के लिए कराएं रजिस्ट्रेशन

पीटीईटी, बीए/बीएससी बी.एड. प्रवेश पूर्व परीक्षा-2018 की द्वितीय ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए गुरुवार से पंजीयन शुरू हो गए।

समन्वयक प्रो. बी. पी. सारस्वत के अनुसार द्वितीय काउंसलिंग के लिए 24 जुलाई तक ऑनलाइन अथवा बैंक में पंजीयन शुल्क जमा कराया जा सकेगा। द्वितीय काउंसलिंग के लिए बीएड कॉलेज के ऑनलाइन विकल्प 22 से 25 जुलाई तक भरे जाएंगे।

काउंसलिंग में शामिल अभ्यर्थियों को 26 जुलाई को कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। बैंक अथवा ऑनलाइन सुविधा से शेष शुल्क 26 से 30 जुलाई तक जमा कराया जा सकेगा। द्वितीय काउंसलिंग के बाद आवंटित कॉलेज में 31 जुलाई तक रिपोर्टिंग की जा सकेगी।

इंद्रदेव की मेहरबानी, कभी तेज बरसात तो कभी बौछार

इंद्रदेव की मेहरबानी बनी हुई है। अलसुबह से शहर में कभी तेज बरसात तो कभी बौछार का दौर चलता रहा। कई जगह सड़कों पर पानी भर गया। काली घनघोर घटाएं आसमान पर छाई रही। घरों-दफ्तरों के अलावा वाहन चालकों को दिन में भी लाइट जलानी पड़ी।

अलसुबह 4 बजे से बरसात ने भिगोना शुरू कर दिया। शहर के वैशाली नगर, पंचशील, नसीराबाद रोड, ब्यावर रोड, नाका मदार, चंदवरदायी नगर, रामगंज, अजय नगर, तारागढ़, फायसागर और आसपास के इलाकों में तेज बरसात हुई। रुक-रुक कर बरसात का दौर जारी रहा। बालूपुरा-आदर्श नगर, केसरगंज, रामगंज, सुभाष नगर और अन्य इलाकों में भी बरसात का दौर चला।

सड़कों पर पानी
पुलिस लाइन, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, लोहागल रोड, माकड़वाली रोड, रामगंज, भूणाबाय, जयपुर रोड, अलवर गेट, मेयो लिंक रोड, श्रीनगर रोड, रोडवेज बस स्टैंड, महावीर सर्किल, फायसागर रोड और आसपास के इलाकों में सड़कों पर पानी हिलारें मारता रहा। नालों और नालियों में भी पानी बहता रहा।

 

Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned