अचानक आता था उसके पास एक फोन, नहीं सोचा था इतना भयानक होगा अंजाम

उन्होंने कहा कि वह फोन पर ऑर्डर देंगे और उसका भुगतान 45 दिन में कर देंगे।

By: raktim tiwari

Published: 25 Apr 2018, 10:48 AM IST

नसीराबाद

अजमेर निवासी मुकेश मूंदड़ा ने अहमदाबाद निवासी नीतू व सुमित शिव कुमार अग्रवाल पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए नसीराबाद सदर थाने मुकदमा दर्ज कराया है।

सदर थाना पुलिस के अनुसार परिवादी ने जरिए न्यायिक इस्तगासा दर्ज कराए मुकदमे में बताया कि निकटवर्ती ग्राम बेवंजा में उसकी मिनरल्स की फैक्ट्री है। जहां 2011 में दोनों आरोपी आए और स्वयं को सैनेट्री वक्र्स फैक्ट्री का मालिक बताया और फेल्सपार व क्वाट्र्स पाउडर देने को कहा। उन्होंने कहा कि वह फोन पर ऑर्डर देंगे और उसका भुगतान 45 दिन में कर देंगे।

इसके बाद फोन पर माल का ऑर्डर आता रहा और माल उनके यहां सप्लाई होता रहा। अप्रैल 2013 से अक्टूबर 2015 तक अलग-अलग ऑर्डर पर माल भेजा आरोपी बीच-बीच में आंशिक भुगतान भी करते रहते थे। अक्टूबर 2015 तक आरोपियों के ऊपर 57 लाख 75 हजार 3 सौ रुपए बाकी थे। इसके बाद माल का ऑर्डर आना बंद हो गया।

मूंदड़ा ने फोन पर सम्पर्क कर उससे भुगतान की बात कही तो उन्होंने कुछ दिन बाद देने को कहा। लेकिन कुछ दिनों बाद भी उनका भुगतान नहीं आया। जब उसने फोन किया तो आरोपियों ने फोन उठाना भी बंद कर दिया। इसके बाद बताए गए पते पर जब वह गया तो पता चला कि आरोपियों की फैक्ट्री काफी समय पूर्व ही बंद हो गई है। सदर थाना पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।

खाईवाली करते दो गिरफ्तार
नसीराबाद. सिटी थाना पुलिस ने नगर में दो अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर सट्टे की खाईवाली कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से नकदी व सट्टे की पर्चियां भी बरामद की।

सिटी थाना पुलिस के अनुसार 12 क्वाटर निवासी निहालचंद पुराने एलआईसी भवन के सामने सरेआम सट्टे की पर्चियां काट रहा था। पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर 280 रुपए व सट्टे की पर्चियां बरामद की। इसी प्रकार रोडवेज बस स्टैण्ड क्षेत्र में मंदिर के पास सुनील सट्टे की पर्चियां काट रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 1 हजार 40 रुपए व सट्टे की पर्चियां बरामद की।

Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned