scriptभरोसा जमाकर ज्वैलर को लगाई 17 किलो चांदी की चपत | By depositing trust, the jeweler was slain by 17 kg of silver | Patrika News

भरोसा जमाकर ज्वैलर को लगाई 17 किलो चांदी की चपत

locationअजमेरPublished: Aug 04, 2021 01:14:12 am

Submitted by:

manish Singh

गंज थाना क्षेत्र की वारदात, पहले जीता विश्वास. . .फिर किया घात

भरोसा जमाकर ज्वैलर को लगाई 17 किलो चांदी की चपत

भरोसा जमाकर ज्वैलर को लगाई 17 किलो चांदी की चपत

अजमेर. शहर के एक ज्वैलर्स को शातिर ठग चांदी के घुंघरू के बदले नकली चांदी थमा गया। उत्तर प्रदेश मुरादाबाद के व्यवसायी ने पहले ज्वैलर्स के पास एक-दो किलो का लेन-देन कर विश्वास जमाया। फिर धोखाधड़ी करते हुए 17 किलो नकली चांदी देकर उतने ही वजन के चांदी के घुंघरू लेकर धोखाधड़ी की वारदात अंजाम दे डाली। गंज थाना पुलिस ने ज्वैलर्स की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
सहायक उपनिरीक्षक लालचन्द ने बताया कि पट्टी कटला निवासी जितेन्द्र सोनी ने 30 जुलाई को रिपोर्ट देकर बताया कि 16 जून को अजीत नामक व्यक्ति का उसके पास कॉल आया। उसने चांदी के घुंघरू खरीदने की बात कही। मोबाइल फोन पर हुई बातचीत के बाद वह 17 जून को उसकी दुकान आया। अजीत उससे डेढ़ किलो चांदी के घुंघरू लेकर गया। बदले में डेढ़ किलो सिल्ली की चांदी देकर गया। इसके बाद आरोपी दो-तीन मर्तबा फिर से कभी 3 तो कभी चार किलो चांदी के घुंघरू लेकर जाता रहा। आखिर वह 23 जुलाई को अपने नौकर अतुल के जरिए 17 किलो वजनी चांदी के घुंघरू ले गया।
रात के समय आया आरोपी
परिवादी सोनी ने पुलिस को बताया कि आरोपी 23 जुलाई को रात के समय उसकी दुकान पर आया था। आरोपी ने उससे 17 किलो चांदी के घुंघरू लिए। बदले में उतनी ही चांदी उसे लौटा दी। रात होने के कारण उसने अजीत की ओर से दी गई चांदी का परिक्षण नहीं करवाया। दूसरे दिन उसने चांदी की जांच करवाई तो नकली मिली।
कॉल डिटेल से तलाश
एएसआई लालचंद ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्जकर लिया। पुलिस आरोपी की कॉल डिटेल खंगालने में जुटी है। पुलिस मुख्य आरोपी अजीत सिंह और उसके सहयोगी अतुल की तलाश में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो