script

स्टूडेंट्स को बुलाया स्कूल ने, अफसरों और पुलिस ने रुकवाया एग्जाम

locationअजमेरPublished: Jun 05, 2020 08:59:24 am

Submitted by:

raktim tiwari

शिक्षा विभाग की टीम अैार क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस पहुंची मौके पर

exam conduct in school

exam conduct in school

अजमेर.

सरकार की पाबंदी के बावजूद एमपीएस स्कूल ने नवीं और ग्यारहवीं के विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा के लिए बुला लिया। सूचना मिलते ही तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से टीम और क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। टीम ने विद्यार्थियों को तत्काल घर भेज दिया। अब जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

जयपुर रोड सिक्स लेन के द्वितीय चरण का काम जल्द होगा शुरु


लॉकडाउन के चलते सीबीएसई ने नवीं और ग्यारहवीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने के लिए असाइनमेंट, प्रोजेक्ट और अन्य विकल्पों से परीक्षा लेने को कहा है। ताकि विद्यार्थियों को उत्तीर्ण होने में आसानी हो। एमपीएस स्कूल ने नवीं और ग्यारहवीं के 48 विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए बुला लिया। यह सूचना जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग तक पहुंची।
यह भी पढ़ें

Weather: आसमान मे मंडराए बादल छाए, मौसम सुहावना

विद्यार्थियों को भेजा घर
कोरोना संक्रमण के चलते केंद्र और राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेज, जिम, मॉल खोलने पर पाबंदी लगाई है। इसके बावजूद स्कूल ने विद्यार्थियों को स्कूल बुला लिया। शिक्षा विभाग से विजय लक्ष्मी यादव और अन्य अफसरों की टीम स्कूल पहुंची। टीम ने विद्यार्थियों को तत्काल घर भेज दिया। सूचना मिलने पर क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। शिक्षा विभाग की टीम ने प्राचार्य और स्कूल प्रबंधन को पाबंद किया। साथ ही भविष्य में बगैर मंजूरी के स्टूडेंट्स को बुलाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

स्कूल विद्यार्थियों को वापस घर भेजा दिया गया। स्कूल खोलने और विद्यार्थियों को बुलाने पर पाबंदी है। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

दिनेश कुमावत, क्रिश्चयनगंज थाना प्रभारी
नवीं-ग्यारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को प्रमोट करने के लिए सर्कूलर जारी किया है। इसमें प्रोजेक्ट, असाइनमेंट जैसे विकल्प शामिल है। स्कूल को लेकर हमारे पास कोई मामला नहीं आया है।
पूनम रानी, संयुक्त सचिव, सीबीएसई अजमेर जोन

ट्रेंडिंग वीडियो