CAMP: एकदूसरे के कल्चर को समझेंगे यूपी और राजस्थान के कैडेट

कैडेट सामाजिक, आर्थिक सांस्कृतिक, भौतिक राजनीतिक जानकारी साझा करेंगे। साथ ही एकल नृत्य-गान, पर्यावरण को प्लास्टिक को मुक्त रखने के लिए पोस्टर बनाएंगे।

By: raktim tiwari

Published: 10 Jun 2021, 08:46 AM IST

अजमेर.

राष्ट्रीय कैडेट कोर के एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप का ऑनलाइन शुभारंभ हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश और राजस्थान निदेशालय के 400 एनसीसी कैडेट भाग ले रहे हैं। यह अपने-अपने प्रदेश की भौगोलिक और सांस्कृतिक विरासत को साझा करेंगे।

राष्ट्रीय कैडेट कोर के उदयपुर ग्रुप के कमांडर कर्नल विनोद कुमार ने बांगरवा ने बताया कि एनसीसी निदेशालय के आदेशानुसार सातवां एक भारत श्रेष्ठ भारत कैंप ऑनलाइन हो रहा है। इसमें उत्तर प्रदेश और राजस्थान निदेशालय के एनसीसी कैडेट्स और एनसीसी अधिकारी भाग ले रहे हैं। इसका संचालन जेआईईटी ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन जोधपुर की एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट गरिमा चौहान कर रही हैं।

इसमें राजस्थान के कोटा जयपुर जोधपुर और उदयपुर समूह के 200 व उत्तर प्रदेश के 14 समूह के 200 एनसीसी कैडेट, राजस्थान के 8 एनसीसी अधिकारी व उत्तर प्रदेश के 14 एनसीसी अधिकारी भाग ले रहे हैं। इसमें कैडेट सामाजिक, आर्थिक सांस्कृतिक, भौतिक राजनीतिक जानकारी साझा करेंगे। साथ ही एकल नृत्यज-गान, पर्यावरण को प्लास्टिक को मुक्त रखने के लिए पोस्टर बनाएंगे।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned