Campaign: नो मास्क नो एन्ट्री, बचना है कोरोना से तो लगाएं मास्क

छात्राओं ने लोगों कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क लगाने की अपील की।

By: raktim tiwari

Published: 18 Oct 2020, 03:46 PM IST

अजमेर.

कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टेसिंग जरूरी है। यह स्वस्थ रहने का सर्वोत्तम उपाय है। यह बात राजकीय कन्या महाविद्यालय की एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस की स्वंय सेविकाओं, रेंजर-रोवर और छात्राओं ने शहर में मास्क वितरण के दौरान कही।

जन जागरण पखवाड़े के तहत नो मास्क नो एंट्री की शपथ दिलाई गई। इसके बाद कैडेट्स, स्वयं सेवकों और छात्राओं ने रोडवेज बस स्टैंड, कलक्ट्रेट और आसपास के इलाकों में मास्क बांटे। छात्राओं ने लोगों कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क लगाने की अपील की।
एनसीसी अधिकारी मेजर मीनाक्षी जैन के नेतृत्व में कैडेट्स ने पेम्पलेट बनाकर वितरित किए। नेवल विंग प्रभारी डॉ. शमा खान और कैडेट्स ने वीडियो के माध्यम से नो मास्क नो एंट्री के बारे में बताया। एनएसएस अधिकारी डॉ. निहारिका राठौड़ की अगुवाई में छात्राओं ने नारा लेखन और पोस्टर प्रतियोगिता भी हुई।

सीबीएसई-जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति के लिए आवेदन

अजमेर. सीबीएसई की बारहवीं पूरक परीक्षा में शामिल विद्यार्थी जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने में जुटे हैं। अंक गणना के आवेदन कर चुके विद्यार्थियों को ही यह सुविधा मिलेगी।
बारहवीं की पूरक परीक्षाएं 22 से 30 सितंबर तक कराई गई थी। विद्यार्थियों से 11 और 12 अक्टूबर को अंक गणना के लिए आवेदन लिए गए थे। अब द्वितीय चरण में यह विद्यार्थी जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन सुविधा रविवार सहित सोमवार को भी मिलेगी। इसके बाद 23 और 24 अक्टूबर को विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

COVID-19 virus
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned