Campus News: यूनिवर्सिटी और कॉलेज खुलेंगे 18 से

ऑफलाइन कक्षाओं पर स्थिति साफ नहीं है। संस्थानों में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी।

By: raktim tiwari

Published: 17 Nov 2020, 02:57 PM IST

अजमेर.

दिवाली की छुट्टियों के बाद राज्य के सरकारी और निजी कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों में बुधवार से शैक्षिक-प्रशासनिक कामकाज शुरू होगा। ऑफलाइन कक्षाओं पर स्थिति साफ नहीं है।

राजभवन और कॉलेज शिक्षा निदेशालय के आदेशानुसार विश्वविद्यालयों-कॉलेज में 9 से 16 नवंबर तक दिवाली की छुट्टियां रहीं। मंगलवार से उच्च, तकनीकी और अन्य संस्थान खुलने थे। लेकिन सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल की मृत्यु के चलते राजकीय अवकाश रहा। संस्थानों में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी।

मौसम में धुंध और बादल, बढ़ी ठंडक

अजमेर. सर्दी ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। मंगलवार सुबह धुंध छाई रही। बादलों और सूरज में लुकाछिपी का दौर चला। लोगों को दोपहर में ही धूप नसीब हुई है। हवा में ठंडक के चलते मौसम सर्द बना हुआ है।
दिवाली पर हुई बरसात और ओलावृष्टि के बाद से मौसम पलट गया है। सुबह आसमान में बादल और धुंध दिखाई दी। लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। वाहनों, पेड़-पौधों और जमीन पर ओस की बूंदें दिखीं। सूरज नहीं निकलने से मौसम में ठंडक बढ़ गई। बादलों और सूरज में लुकाछिपी होती रही। दोपहर में ही धूप निकली। फिलहाल पिछले 10 दिन से रात के तापमान में गिरावट बनी हुई है।

पारे में जारी उतार-चढ़ाव

पारे में उतार-चढ़ाव कायम है। नवंबर के शुरुआत में पारा 14.5 से 16.0 के डिग्री के बीच था। पिछले दिनों से पारा 13 से 14.7 डिग्री के बीच घूम रहा है। अब इसमें और गिरावट की उम्मीद है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और कई प्रदेशों में चक्रवाती परिसंचार बनने से मौसम बदला है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned