scriptकांस्टेबल भर्ती परीक्षा : बीस मिनट में 5 किलोमीटर की दौड़ में फूली अभ्यर्थियों की सांसे | candidates gave constable recruitment 2018 exam | Patrika News

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा : बीस मिनट में 5 किलोमीटर की दौड़ में फूली अभ्यर्थियों की सांसे

locationअजमेरPublished: Sep 04, 2018 08:49:56 pm

Submitted by:

सोनम

www.patrika.com/ajmer-news

candidates gave constable recruitment 2018 exam

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा बीस मिनट में 5 किलोमीटर की दौड़ में फूली अभ्यर्थियों की सांसे

अजमेर. कांस्टेबल भर्ती 2018 में शुरू हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा में मंगलवार को सीआरपीएफ ग्रुप केन्द्र प्रथम के खेल मैदान पर भीलवाड़ा के अभ्यार्थियों ने 20 से 25 मिनट में पांच किमी. की दौड़ लगाई। अधिकांश अभ्यर्थी बीस मिनट में दौड़ पूरी नहीं कर सके। हालांकि कुछ ने असफल रहने पर भर्ती परीक्षा के मापदण्डों को लेकर आवाज उठाई लेकिन उन्हें पुलिस अधिकारियों ने बाहर का रास्ता दिखा दिया।

मंगलवार सुबह 4 बजे से भीलवाड़ा जिले के अभ्यर्थियों को गोल्फ कोर्स रोड स्थित जीसी-1 के मैदान में प्रवेश शुरू हो गया। पुलिस महानिरीक्षक बीजू जोर्ज जोसफ, जीआरपी एसपी श्वेता धनकड़ व भीलवाड़ा एसपी की मौजूदगी में शारीरिक दक्षता परीक्षा शुरू हुई। सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों को मैदान के भीतर और बाहर लगाया गया है।
सिपाही को लगाई फटकार
भर्ती मैदान पर बिना ड्यूटी के पहुंचने वाले पुलिस कर्मियों पर भी रोक है। मंगलवार को आईजी जोसफ ने सख्ती दिखाते हुए पुलिस अधिकारियों और जवानों को बिना ड्यूटी के मैदान के भीतर आने पर पाबंदी लगाए रखी। एक पुलिस कर्मी के मैदान पर पहुंचने पर जोसफ ने उसे फटकार लगाई। इसके बाद जिला पुलिस के आलाधिकारी भी जीसी-1 से दूरी बनाए रखी।
बीस मिनट में 5 किमी.
शारीरिक दक्षता के पहले चरण में 5 किमी. की दौड़ हुई। इसमें अभ्यार्थियों को जीसी-1 के खेल मैदान के 12 चक्कर लगाने थे। अभ्यर्थियों के चक्कर और समय पर नजर रखने के लिए पुलिस मुख्यालय ने माइक्रो चीप, सीसीटीवी कैमरा से नजर रखी जा रही है। वहीं शारीरिक दक्षा परीक्षा में ड्रोन से भी मैदान के हर कोने पर नजर रखी जा रही है।
तीन दिन तक भीलवाड़ा

आईजी जोसफ ने बताया कि पहले दिन मंगलवार को लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए भीलवाड़ा जिले के 700 अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता के लिए बुलाया गया। वहीं बुधवार-गुरुवार को भीलवाड़ा जिले के 800-800 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए अजमेर पहुंचेंगे। लिखित परीक्षा में भीलवाड़ा जिले से करीब 2300 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए थे। आगामी दिनों में अजमेर, नागौर और टोंक जिले के पुरुष और महिला अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा अजमेर होगी।
आनन-फानन में बदला मैदान
दो दिन में हुई बारिश के चलते जयपुर रोड स्थित राजस्थान कारागार प्रशिक्षण केन्द्र के मैदान में पानीभर गया। मैदान खराब होने पर आईजी जोसफ के आदेश पर जिला पुलिस ने गोल्फ कोर्स रोड स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केन्द्र प्रथम के मैदान को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चुना। हालांकि जिला पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से

ट्रेंडिंग वीडियो