अचानक सड़क पर कुछ यूं पलटी कार, नहीं खुलते एयरबैलून तो होता ये हाल

अचानक सड़क पर कुछ यूं पलटी कार, नहीं खुलते एयरबैलून तो होता ये हाल

dilip sharma | Publish: Jan, 14 2018 08:12:19 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

तेज गति होने के कारण व डिवाइडर से टकरा कर असंतुलित हो गई।केंद्र सरकार ने चौपहिया वाहनों से बुल गार्ड हटाने को कहा है।

अजमेर।

वैशाली नगर स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के सामने तेज गति से जा रही कार डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। कार दो तीन पलटी खाकर सड़क के पास बनी केबिन को क्षतिग्रस्त करते हुए दीवार से जा टकराई। हादसे में कार में बैठे चालक व उसके साथी बाल बाल बच गए। दुर्घटना होते ही एयर बैलून खुल जाने से कार में सवार युवक ों के कोई चोटें नहीं आईं। मौके पर मौजूद लोगों ने कार को सीधा कर उसमें फंसे युवकों को बाहर निकाला।

क्रिश्चियनगंज थाना क्षेत्र स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के सामने एक रेस्टोंरेंट के पास से गुजर रही आई-10 कार अचानक पलट गई। कार वैशाली नगर से रीजनल कॉलेज चौराहे की ओर जा रही थी तभी मोड़ पर तेज गति होने के कारण व डिवाइडर से टकरा कर असंतुलित हो गई।

कार चालक ने डिवाइडर से टकराने के बाद कार को दूसरी ओर मोडऩा चाहा लेकिन कार पलने के बाद घिसटती हुई करीब 20 से 30 मीटर तक आगे जाकर एक केबिन को क्षतिग्रस्त करते हुए दीवार से टकराकर रुक गई। कार को मेड़ता निवासी दिनेश चला रहा था। साथ में उसका साथी भी था। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौेके पर पहुंच कर कार बरामद कर ली लिया। खबर लिखे जाने तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था।

एयर बैलून ने बचाई जान
प्रत्शदर्शियों का कहना था कि कार पलटने के साथ ही कार के एयर बैलून खुल गए जिससे चालक व पास में बैठे अन्य युवक के चोट नहीं आई, अन्यथा सिर व चेहरे पर गंभीर चोटें आ सकती थीं।

हटेंगे बुल गार्ड
केंद्र सरकार ने चौपहिया वाहनों से बुल गार्ड हटाने को कहा है। मंत्री, अभिनेता, आमजन कारों, जीपों और अन्य वाहनों में बेवजह बुल गार्ड लगाकर घूमते हैं। इसके पीछे दुर्घटना के दौरान वाहन और सवारियों को चोट नहीं पहुंचने का तर्क दिया जाता है। लेकिन बुल गार्ड किसी सूरत में बचाव नहीं करते हैं। इससे कई बार एयर बैग भी नहीं खुल पाते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned