scriptसावधान! यहां भीड़ में नजर चूकी जेब साफ | careful Here's the crowd the pocket clean | Patrika News

सावधान! यहां भीड़ में नजर चूकी जेब साफ

locationअजमेरPublished: Jun 11, 2019 12:53:42 pm

Submitted by:

manish Singh

उस्मान हारूनी के उर्स में भीड़ का फायदा उठाकर जेबतराशी करने आए महाराष्ट्र मालेगांव के जेबकट गिरोह को दरगाह थाना पुलिस ने पकडऩे में कामयाबी हासिल की है

careful Here's the crowd the pocket clean

सावधान! यहां भीड़ में नजर चूकी जेब साफ

कार्रवाई : महाराष्ट्र मालेगांव का जेबकट गिरोह को दबोचा, सरगना समेत 7 गिरफ्तार

पुलिस ने बरामद किए चोरी के 45 मोबाइल

अजमेर.

उस्मान हारूनी के उर्स में भीड़ का फायदा उठाकर जेबतराशी करने आए महाराष्ट्र मालेगांव के जेबकट गिरोह को दरगाह थाना पुलिस ने पकडऩे में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत 7 गुर्गो को पकड़ा। पुलिस ने 45 मोबाइल बरामद किए हैं।
थानाप्रभारी हेमराज ने बताया कि हारूनी उर्स में दरगाह क्षेत्र में भीड़ का ्रफायदा उठाकर जेबतराशी व अपराधिक घटनाएं अंजाम देने आए संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(शहर) सरिता सिंह व उप अधीक्षक (दरगाह) सुरेन्द्र सिंह के निर्देश ने टीम का गठन किया। पुलिस टीम ने सोमवार रात में दरगाह क्षेत्र से महाराष्ट्र नासिक मालेगांव गुलशेर नगर निवासी एजाज अहमद अंसारी को गिरफ्तार किया। तलाशी में पुलिस ने उससे 9 मोबाइल बरामद किए। एजाज की निशानदेही पर पुलिस ने गिरोह के गुर्गे नासिक मालेगांव हुसैन नगर निवासी इरफान खान, गुलशेर नगर निवासी शेख शकील, शेख गुफरान, रियाजुद्दीन, मालेगाव चमननगर पवारवाड़ी निवासी जहीर खान, शेरखान को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनसे 36 मोबाइल बरामद किए। पुलिस दरगाह से मोबाइल चोरी कर खरीने-बेचने वालों की पड़ताल में जुटी है।
उर्स में आते है गिरोह

दरगाह में ख्वाजा साहब के उर्स के अलावा देशभर से जेबकट गिरोह अजमेर पहुंचते है। इसमें कानपुर, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र मालेगांव का गिरोह प्रमुख है। जो उर्स के अलावा महाना छठी पर होने वाली भीड़ में जायरीन की जेब काटने के इरादे से पहुंचते है। भीड़ में जेबतराशी की घटनाओं के मद्देनजर जिला पुलिस भी विशेष इंतजाम लगाती है लेकिन इसके बावजूद जेबतराशी की वारदातें पेश आती है।

टीम में यह थे शामिल
एसएचओ हेमराज ने बताया कि गिरोह को दबोचने में उनके साथ सहायक उपनिरीक्षक रामकिशन, हैडकांस्टेबल सूरज करण, घासीराम, सिपाही विजेश, महेन्द्र, जितेन्द्र, सोहन, इकबाल शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो