बिजली चोरी करते पकड़ा : नौ गांवों के बीस स्थानों पर आरोपियों पर ठोका ढाई लाख रुपए का जुर्माना

डिस्कॉम का बिजली चोरी पकड़ो अभियान : शिकायतों की जांच के बाद पुष्टि होने पर टीम ने मारा छापा, बिजली चोरी करते रंगेहाथ पकड़े जाने पर लगाया जुर्माना

By: suresh bharti

Updated: 15 Jun 2021, 11:30 PM IST

अजमेर/पीसांगन. डिस्कॉम की टीम ने मंगलवार को पीसांगन उपखंड क्षेत्र के 9 गांवों में बिजली चोरों के विरुद्ध कार्रवाई को अंजाम देते हुए नौ गांवों में 20 स्थानों पर रंगे हाथों बिजली चोरी पकड़ा। बाद में कनेक्शन काटकर आरोपियों पर ढाई लाख रुपए का जुर्माना ठोका दिया। यह जुर्माना अदा नहीं करने पर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सहायक अभियंता दुर्गालाल देवत ने बताया कि डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वी. एस. भाटी व अधीक्षण अभियंता शीशराम के निर्देशानुसार विद्युत चोरी की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

बख्शा नहीं जाएगा

निगम की टीम ने पीसांगन उपखंड मुख्यालय के अलावा गोला, अलीपुरा, करनोस, दौलतपुरा,अमरपुरा,कालेसरा, गोविंदगढ़ व लेसवा में छापा मारा। टीम ने कुल 20 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी। सहायक अभियंता दुर्गालाल देवत ने बताया कि बिजली चोरी पकडऩे के साथ ही कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। बिजली चोरों को कभी बख्शा नहीं जाएगा। बिजली चोरी रोकने के लिए छापा मारने की कार्रवाई जारी रहेगी।

इस तरह हो रही चोरी

सहायक अभियंता दुर्गालाल देवत ने बताया कि सभी आरोपियों ने बिजली कनेक्शन ले रखे थे, लेकिन पोल व मीटर से पहले तकरीबन सभी उपभोक्ता सर्विस लाइन को बीच से काटकर व पोल से सीधे तारों के आंकड़े लगाकर बिजली चोरी करते पाए गए।

छीजत व शिकायत पर कार्रवाई

सहायक अभियंता डिस्कॉम दुर्गालाल देवत ने बताया कि कार्रवाई वाले गांवों में औसत से अधिक छीजत आ रही थी। साथ ही काफ ी समय से गोपनीय तरीके से शिकायतें प्राप्त हो रही थी। इस पर विभाग ने गोपनीय योजना बनाकर छापा मारने की कार्रवाई को अंजाम दिया।

टीम में यह रहे शामिल

बिजली चोरी रोकने के लिए की गई कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता देवत, कनिष्ठ अभियंता जगवीर यादव,सुधीर पाठक, नेहा गुप्ता, नरेश बोहरा व तकनीकी कर्मचारी शामिल रहे।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned