गुजरात से आने वाले टैंकरों से चुराते थे ऑयल, पुलिस ने छापा मारा तो 19 ड्रम, दो टैंकर और जीप बरामद

ब्यावर सदर थाना क्षेत्र में टैंकर से ऑयल चोरी का मामला, पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोचा,एक युवक से पुछताछ जारी, दो टैंकर एवं एक जीप पकड़ी,चोरी का ऑयल साबुन निर्माता फैक्ट्रियों को आपूर्ति की आशंका

By: suresh bharti

Updated: 22 Jan 2021, 01:50 AM IST

अजमेर/ब्यावर. कई सालों से ऑयल चोरी कर बेचने की शिकायतों का आखिर भांडा फूट ही गया। यह एक गिरोह का काम था जो ऑयल निर्माता फैक्ट्रियों से निकलने वाले टैंकर चालकों से मिलीभगत कर इस गोरखधंधे में लिप्त है।

ब्यावर सदर थाना पुलिस की ओर से बुधवार रात राजमार्ग स्थित एक होटल पर दबिश दी। यहां पर टैंकर से ऑयल चोरी के मामले में कार्रवाई करते हुए मौके से दो टैंकर एवं एक जीप पकड़ी है। पुलिस ने मौके से 19 ड्रम ऑयल बरामद कर मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इन आरोपितों को न्यायालय में पेश किया, जहां से एक आरोपित को पुलिस रिमांड पर सौंप दिया, जबकि दो को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

गुजरात से आने वाले टैंकरों से चुराते थे ऑयल

सदर थाना पुलिस के अनुसार राजमार्ग स्थित घूमर होटल पर बुधवार शाम पुलिस ने दबिश दी। पुलिस को मौके से जो 19 ड्रम मिले। इनमें पॉम ऑयल, काला ऑयल सहित अन्य प्रकार का ऑयल भरा था। पुलिस की प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया कि गुजरात से आने वाले टैंकर से यह ऑयल निकाला जाता है।

पुलिस ने मौके से शंकरसिंह, धर्मसिंह एवं दलबीर को धर-दबोचा। शंकरसिंह को पुलिस रिमांड पर लिवया गया है। इससे पूछताछ में कई राज उगलाए जा सकेंगे। गौरतलब है कि पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज एस. सेंगथिर की स्पेशल टीम में शामिल हैड कांस्टेबल संजय यादव व सिपाही राजेन्द्र ने बुधवार शाम ब्यावर सदर थाना क्षेत्र की होटल पर दबिश दी थी। होटल के पीछे टैंकर से ऑयल चोरी का कारोबार चल रहा था।

साबुन बनाने एवं लोहा गलाने की फेक्ट्रियों में काम आता ऑयल

पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि यह ऑयल साबुन बनाने के अलावा लोहा गलाने वाली फेक्ट्रियों में भी काम आता है। पुलिस यह पड़ताल कर रही है कि यह ऑयल कहां से आता है। यहां से किन-किन को सप्लाई दी जाती है। इस काम से कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं। इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned