scriptCBSE: परीक्षाओं के लिए जरूरी है नवीं और ग्यारहवीं के रजिस्ट्रेशन | CBSE: 9th and 11th class students registration in process | Patrika News

CBSE: परीक्षाओं के लिए जरूरी है नवीं और ग्यारहवीं के रजिस्ट्रेशन

locationअजमेरPublished: Oct 18, 2020 06:22:57 pm

Submitted by:

raktim tiwari

बोर्ड से सम्बद्ध स्कूल विद्यार्थियों और उनके माता-पिता का नाम, जन्मतिथि और अन्य सूचनाएं भरेंगे।

cbse registration

cbse registration

अजमेर.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नवीं और ग्यारहवीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के पंजीयन जारी हैं। यह विद्यार्थी 2022 में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देंगे।

दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का नवीं और ग्यारहवीं कक्षा में पंजीयन किया जाता है। इसके तहत नाम, माता-पिता, जन्म तिथि, स्कूल, विषय और अन्य सूचनाएं शामिल होती हैं। वर्ष 2022 में दसवीं-बारहवीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के ऑनलाइन पंजीयन कराए जा रहे हैं। बोर्ड से सम्बद्ध स्कूल विद्यार्थियों और उनके माता-पिता का नाम, जन्मतिथि और अन्य सूचनाएं भरेंगे।
यह होगी तिथियां
300 रुपए शुल्क के साथ पंजीयन- 4 नवंबर
2300 रुपए शुल्क के साथ पंजीयन-5 से 13 नवंबर
दसवीं-बारहवीं के फार्म
दसवीं और बारहवीं के ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरवाए जा रहे हैं। सीबीएसई के अजमेर, नई दिल्ली, इलाहाबाद, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, देहरादून, पंचकुला, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर, बेंगलूरू, चंडीगढ़, भोपाल, नोएडा, पुणे एवं दिल्ली वेस्ट रीजन में दसवीं और बारहवीं में 33 लाख से ज्यादा विद्यार्थी अध्ययरत हैं। इनकी परीक्षाएं 2021 में होगी।
छाए रहे बादल, चला धूप छांव का दौर

अजमेर. आसोज के मौसम में रविवार को बदलाव हुआ। सुबह से बादल छाए रहे। दोपहर में धूप-छांव का दौर चला। बादल छाने और हवा चलने से मामूली ठंडक भी रही। अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री रहा।
रविवार अलसुबह से बादलों ने आसमान पर डेरा जमा लिया। सुबह 10 बजे बादल छितराए तो धूप निकली। दोपहर में बादलों ने सूरज को फिर ढांप दिया। हवा चलने और बादल छाने से मौसम सामान्य रहा। न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो