cbse: शुरू हुए नवीं और ग्यारहवीं के रजिस्ट्रेशन

2022 में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का नवीं और ग्यारहवीं कक्षा में पंजीयन किया जाएगा।

By: raktim tiwari

Updated: 07 Sep 2020, 06:36 AM IST

अजमेर.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की नवीं और ग्यारहवीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के पंजीयन सोमवार से शुरू हो गए हैं। यह विद्यार्थी 2022 में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देंगे।

साल 2022 में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का नवीं और ग्यारहवीं कक्षा में पंजीयन किया जाएगा। इसके तहत नाम, माता-पिता, जन्म तिथि, स्कूल, विषय और अन्य सूचनाएं शामिल होंगी। बोर्ड से सम्बद्ध स्कूल विद्यार्थियों से जुड़ी आवश्यक सूचनाएं भरेंगे।

यह होगी तिथियां
300 रुपए शुल्क के साथ पंजीयन-7 सितंबर से 4 नवंबर
2300 रुपए शुल्क के साथ पंजीयन-5 से 13 नवंबर

दसवीं-बारहवीं के फार्म जल्द
दसवीं और बारहवीं के ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरवाने की तैयारियों में जुट गया है। विद्यार्थियों से इसी महीने फार्म भरवाना शुरू करेगा। सीबीएसई के अजमेर, नई दिल्ली, इलाहाबाद, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, देहरादून, पंचकुला, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर, बेंगलूरू, चंडीगढ़, भोपाल, नोएडा, पुणे एवं दिल्ली वेस्ट रीजन में दसवीं और बारहवीं में 33 लाख से ज्यादा विद्यार्थी अध्ययरत हैं। इनकी परीक्षाएं 2021 में होगी।


कोरोना संक्रमण का असर, आरपीएससी के साक्षात्कार स्थगित

अजमेर. राजस्थान लोक आयोग ने इस महीने चलने वाले विभिन्न भर्तियों के साक्षात्कार स्थगित कर दिए हैं। सोमवार को जनसंपर्क अधिकारी के साक्षात्कार के साथ इसकी शुरुआत होनी थी।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण मामले बढऩे के कारण
साक्षात्कार कार्यक्रम स्थगित किया गया है। अगली तिथियां जल्द जारी होंगी। अन्य बकाया भर्तियों की साक्षात्कार तिथियां भी जल्द जारी होंगी।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned