scriptCBSE: जंची हुई आंसर-शीट के लिए भरें फॉर्म, फिर नहीं मिलेगा मौका | CBSE: Apply for checked answer sheet photo copy | Patrika News

CBSE: जंची हुई आंसर-शीट के लिए भरें फॉर्म, फिर नहीं मिलेगा मौका

locationअजमेरPublished: Aug 05, 2020 07:03:19 am

Submitted by:

raktim tiwari

अब जंची हुई उत्तर कॉपी की प्रति के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।

cbse answer sheet

cbse answer sheet

अजमेर.

सीबीएसई के दसवीं के विद्यार्थियों का जंची हुई उत्तर कॉपी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना जारी है। विद्यार्थियों को बुधवार तक आवेदन का अवसर मिलेगा। इसमें वही विद्यार्थी शामिल होंगे जिन्होंने अंक गणना के लिए आवेदन किया है।
सीबीएसई ने दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को अंकों की गणना, पुनर्मूल्यांकन और जंची हुई उत्तर कॉपी की प्रति लेने की सुविधा दी है। अंकों की गणना के लिए विद्यार्थियों ने पिछले दिनों आवेदन किए थे। अब जंची हुई उत्तर कॉपी की प्रति के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।
इसके लिए उन्हें प्रति विषय 700 रुपए फीस देनी होगी। अंक गणना और जंची हुई कॉपी की प्रति के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन करा सकेंगे। आवेदन 10 और 11 अगस्त को किए जा सकेंगे। इसके लिए प्रति प्रश्न सौ रुपए शुल्क देना होगा।
कमजोर मानसून, जुलाई में दस साल में सबसे कम बरसात

अजमेर. इस बार जुलाई में बरसात के बजाय तेज गर्मी और धूप ने जमकर तपाया। दस साल में इस बार जून और जुलाई में सबसे कम बरसात हुई। अगस्त और सितंबर में भी यही स्थिति रही जिले का औसत बरसात का आंकड़ा पूरा होना मुश्किल है। राज्य और जिले में जून से सितंबर के 122 दिन तक मानसून की सक्रियता मानी जाती है। चार महीनों में होने वाली बरसात से पेयजल और खेतों में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होता है। इस बार जून के अंतिम सप्ताह में दस्तक देने के बावजूद मानसून की रंगत नहीं दिखी। जुलाई बीत चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो