scriptCBSE: Aspirants waits for CTET admit card | CBSE: अभ्यर्थियों को सीटेट के प्रवेश पत्र का इंतजार | Patrika News

CBSE: अभ्यर्थियों को सीटेट के प्रवेश पत्र का इंतजार

अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र का इंतजार है। इस बार ऑनलाइन मोड में परीक्षा कराई जानी है।

अजमेर

Published: December 07, 2021 04:48:15 pm

अजमेर. लाखों अभ्यर्थियों को केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के प्रवेश पत्र का इंतजार है। दिसंबर के शुरुआत के बावजूद सीबीएसई ने अब तक प्रवेश पत्र वेबसाइट प अपलोड नहीं किए हैं।

सीबीएसई के तत्वावधान में 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक सीटेट का आयोजन होगा। अक्टूबर में ऑनलाइन आवेदन भरवाने और नवम्बर के शुरुआत में त्रुटियां सुधारने का अवसर दिया जा चुका है। अब लाखों अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र का इंतजार है। इस बार ऑनलाइन मोड में परीक्षा कराई जानी है। मालूम हो कि स्कूल में शिक्षक बनने के लिए सीटेट कराई जाती है।
cbse CTET 2021
cbse CTET 2021
यूं होगी परीक्षा
कोरोना संक्रमण के चलते अभ्यर्थियों को परीक्षा के करीब एक घंटे पहले केंद्रों पर पहुंचना होगा। यहां उन्हें पुख्ता जांच के बाद प्रवेश दिया जाएगा। देश में 318 केंद्रों पर परीक्षा सुबह 9.30 से 12 और दोपहर 2.30 से 5 बजे तक दो पारियों में कराई जाएगी।
टूरिज्म और नए साल के जश्न पर ओमिक्रॉन का साया

रक्तिम तिवारी/अजमेर. कोरोना के नए वेरिएंट आमिक्रॉन का विदेशी- देशी पर्यटन और नए साल के जश्न का पर असर पड़ सकता है। सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 15 दिसंबर से बहाल करने का फैसला टाल दिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आने वाले दिनों में कई कड़ कदम उठाए जा सकते हैं।
यहां आते हैं पर्यटक
अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह-तारागढ़, आनासागर बारादरी, नारेली, सोनीजी की नसियां देखने देशी पर्यटक ज्यादा आते हैं। पुष्कर विदेशी सैलानियों की पसंदीदा जगह है। यहां फ्रांस, जर्मनी, इटली, इजरायल, स्पेन, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों के पर्यटकों की साल भर आवाजाही रहती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.