scriptसीबीएसई स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर , दसवीं व बारहवीं के इन subjects की इसलिए होगी दोबारा परीक्षा | cbse board will conduct 10th and 12th class two subject exam again | Patrika News

सीबीएसई स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर , दसवीं व बारहवीं के इन subjects की इसलिए होगी दोबारा परीक्षा

locationअजमेरPublished: Mar 28, 2018 08:07:46 pm

Submitted by:

सोनम

सीबीएसई दसवीं का गणित और बारहवीं का इकोनॉमिक्स का पेपर दोबारा कराएगा।

cbse board will conduct 10th and 12th class two subject exam again
अजमेर . सीबीएसई दसवीं का गणित और बारहवीं का इकोनॉमिक्स का पेपर दोबारा कराएगा। गणित का पेपर आउट होने और इकोनॉमिक्स का पेपर भी वायरल होने की शिकायत के बाद बोर्ड ने यह फैसला किया है।
सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की सालाना परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू हुई हैं। देश के अजमेर, नई दिल्ली, इलाहाबाद, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, देहरादून, पंचकुला, गुवाहाटी, पटना, भुवनेश्वर रीजन के 28 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। दसवीं का बुधवार सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक गणित का पेपर था, लेकिन यह देश के कुछ हिस्सों में परीक्षा से पहले आउट हो गया। सीबीएसई तक इसकी शिकायत भी पहुंची। दोपहर में बोर्ड ने पेपर को निरस्त कर दोबारा कराने का फैसला किया। इसी तरह बारहवीं का इकोनॉमिक्स का पेपर 26 मार्च को हुआ था। यह पेपर भी सोशल मीडिया में वायरल होने की शिकायत मिली थी।

तिथियां होंगी जल्द जारी

परीक्षा नियंत्रक के. के. चौधरी द्वारा जारी निर्देशों में बताया गया है कि इकोनॉमिक्स (कोड 030) और गणित (कोड 041) के पेपर दोबारा होंगे। बोर्ड इनकी तिथियां और जानकारी एक सप्ताह में जारी करेगा। मालूम हो कि अजमेर रीजन में दसवीं में 1 लाख 81 हजार 304 विद्यार्थी और बारहवीं में 1 लाख 43 हजार 228 विद्यार्थी पंजीकृत हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो