scriptCBSE: केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा 31 को | CBSE:CTET exam on 31st january | Patrika News

CBSE: केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा 31 को

locationअजमेरPublished: Jan 20, 2021 09:02:19 am

Submitted by:

raktim tiwari

कोरोना संक्रमण के चलते इस साल जून में परीक्षा नहीं हो पाई थी। लिहाजा बोर्ड 31 जनवरी परीक्षा कराएगा।

ctet 2021 exam

ctet 2021 exam

अजमेर. सीबीएसई के तत्वावधान में 31 जनवरी को केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) कराई जाएगी। बोर्ड वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड कर चुका है।

स्कूल में शिक्षक बनने के लिए सीबीएसई के तत्वावधान में केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) कराई जाती है। साल 2015-16 तक परीक्षा फरवरी और सितम्बर में कराई जाती रही थी। इसके बाद यह जून और जनवरी में कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण के चलते इस साल जून में परीक्षा नहीं हो पाई थी। लिहाजा बोर्ड 31 जनवरी परीक्षा कराएगा। यह परीक्षा अजमेर सहित देश के 135 शहरों में होगी।
यूं होगी परीक्षा
कोरोना संक्रमण के चलते अभ्यर्थियों को परीक्षा के करीब दो घंटे पहले केंद्रों पर पहुंचना होगा। यहां उन्हें पुख्ता जांच के बाद प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा दो पारियों में कराई जाएगी।

प्री-लिटिगेशन कमेटी में 21 प्रकरणों पर चर्चा
अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग में प्री-लिटिगेशन कमेटी की मंगलवार को बैठक हुई। इसमें विभिन्न भर्तियों के प्रकरणों पर चर्चा हुई। सदस्य राजकुमारी गुर्जर अध्यक्षता में सचिव शुभम चौधरी, संयुक्त सचिव नीतू यादव, उप विधि परामर्शी महिपाल मुनोथ ने 21 प्रकरणों पर चर्चा की। इनमें कॉलेज व्याख्याता, लेखाकार तहसील राजस्व, प्राध्यापक सहित अन्य भर्तियों के प्रकरण यथा वर्ग परिवर्तन, आरक्षण, चयन संबंधी प्रकरण पर चर्चा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो