scriptCBSE exam 2022: Term-2 exam admit card upload | CBSE EXAM 2022: पोर्टल पर प्रवेश पत्र अपलोड, स्कूल करेंगे वितरण | Patrika News

CBSE EXAM 2022: पोर्टल पर प्रवेश पत्र अपलोड, स्कूल करेंगे वितरण

26 अप्रेल से 15 जून तक होगी परीक्षा। स्कूल यूजर आईडी, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन से डाउनलोड कर विद्यार्थियों को वितरण करेंगे।

अजमेर

Published: April 14, 2022 10:48:46 am

अजमेर. सीबीएसई दसवीं-बारहवीं की द्वितीय टर्म परीक्षा की तैयारी में जुटा है। बोर्ड ई-परीक्षा पोर्टल पर विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए हैं। इन्हें स्कूल यूजर आईडी, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन से डाउनलोड कर विद्यार्थियों को वितरण करेंगे। इसके अलावा विद्यार्थियों की सूची और परीक्षा सामग्री भी ऑनलाइन अपलोड की गई है।
cbse exam 2021-22
cbse exam 2021-22
बारहवीं की द्वितीय टर्म परीक्षाएं 26 अप्रेल प्रारंभ होंगी। सुबह 10.30 से दोपहर 12.30 बजे तक बारहवीं कक्षा का पहला पेपर ब्यूटी एंड वेलनेस तथा एंटरप्रन्योरशिप का होगा। अंतिम पेपर 15 जून को साइकोलॉजी का होगा। इसी दिन दसवीं कक्षा के पेंटिंग, गुरुंग, तमंग, शेरपा, थाई विषय के पेपर होंगे। दसवीं का अंतिम पेपर 24 मई को इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी का होगा। परीक्षा के दौरान विशेष टीम जांच करेंगी। इनके अलावा पर्यवेक्षक भी नियुक्ति किए जाएंगे।
पोर्टल पर प्रवेश पत्र अपलोड

बोर्ड ने ई-परीक्षा पोर्टल पर विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए हैं। देश के सभी रीजन से जुड़े स्कूल यूजर आईडी, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन से प्रवेश पत्र डाउनलोड करेंगे। इसके बाद आवश्यक जांच कर विद्यार्थियों को वितरण करेंगे। देश में करीब 34 लाख विद्यार्थी परीक्षा देंगे।
प्रेक्टिकल अंतिम चरण में

सभी रीजन में बोर्ड के प्रेक्टिकल अंतिम चरण में हैं। विद्यार्थियों के प्रायोगिक परीक्षा अंक बोर्ड को ऑनलाइन भिजवाए जा रहे हैं। बाह्य और आंतरिक परीक्षकों को प्रायोगिक परीक्षा के बाद विद्यार्थियों की फोटो भी भेजने को कहा गया है।
Read More: आरपीएससी: सहायक आचार्य के ऑनलाइन आवेदन 21 से
अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में विभिन्न पदों पर पद और योग्यता संबंधित बदलाव के चलते पुन: आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 21 से 30 अप्रेल तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे।
सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि सहायक आचार्य इमरजेंसी मेडिसन, जिरियेटिक मेडिसन, पेलिएटिव मेडिसन, पीडियाट्रिक नेफ्रोलॉजी के पदों पर शून्य आवेदन मिले। साथ ही जिरियेटिक मेडिसन और पेलिएटिव मेडिसन की शैक्षिक योग्यता में राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) के 14 फरवरी को जारी गजट नोटिफिकिशन में संशोधन किया गया है। इसके क्रम में आयोग ने 21 से 30 अप्रेल तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से विस्तृत जानकारी ले सकते हैं। मालूम हो कि आयोग ने बीते वर्ष सहायक आचार्य के 337 पदों के लिए आवेदन मांगे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगMonkeypox Quarantine: मंकीपॉक्स के मरीज को चार हफ्ते तक रहना होगा क्वारंटाइन, वरना बढ़ती ही जाएगी बीमारीCoronavirus News Live Updates in India : दिल्ली में 24 घंटों में 400 से ज्यादा नए केसRBSE Rajasthan Board Result 2022 Today: आज जारी हो सकते हैं राजस्‍थान बोर्ड के ये रिजल्‍ट, यहां करें चेक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.