scriptCbse exam: सीबीएसई स्कूल तैयार करेंगे स्टूडेंट्स की लिस्ट | Cbse exam: School prepare LOC of 10-12th class students | Patrika News

Cbse exam: सीबीएसई स्कूल तैयार करेंगे स्टूडेंट्स की लिस्ट

locationअजमेरPublished: Sep 18, 2021 09:25:15 am

Submitted by:

raktim tiwari

दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों की सूची। इस साल दो टर्म में होंगे एग्जाम।

cbse exam 2021-22

cbse exam 2021-22

अजमेर. सीबीएसई से सम्बद्ध स्कूल शुक्रवार से सत्र 2021-22 के दसवीं-बारहवीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों की सूची बनाने में जुट गए। बोर्ड ने सभी स्कूल से ऑनलाइन सूची मांगी है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि स्कूलों को पंजीकृत विद्यार्थियों की सूची अपलोड करनी होगी। स्कूलों को सावधानी से विद्यार्थियों का डाटा अपलोड करना होगा। स्कूलों को अपने पंजीकृत विद्यार्थियों की ही सूची अपलोड करनी होगी। अटेंडेंट और अन्य नियमों का ध्यान रखना होगा।
दो टर्म में होगी परीक्षा
इस साल अप्रेल-मई में कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई ने दसवीं-बारहवीं की परीक्षा रद्द की थीं। बोर्ड ने फार्मूला बनाकर विद्यार्थियों को प्रमोट किया। इससे सबक लेते हुए बोर्ड ने इस बार दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं दो बार कराने का फैसला किया है। प्रथम टर्म प्रथम परीक्षा नवंबर-दिसंबर और द्वितीय टर्म परीक्षा मार्च-अप्रेल में होगी।
कितने स्टूडेंट्स के लिए लैब, बताइए आपके रिसर्च पेपर…

अजमेर.नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडेशन की टीम इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ल्या पहुंची। टीम ने विभिन्न ब्रांच की लैब का जायजा लिया। साथ ही रिसर्च और प्रोजेक्टके बारे में पूछा।
बड़ल्या इंजीनियरिंग कॉलेज की इलेक्ट्रिॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग. इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंट्स एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग ब्रांच ने नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडेशन (नैब) की ग्रेडिंग के लिए आवेदन किया है। टीम पहुंची कॉलेजदो सदस्यीय टीम टीम कॉलेज पहुंची। टीम ने सबसे पहले लैब का निरीक्षण किया। लैब में हाइटेक उपकरण, इंजीनियरिंग विषयों से जुड़ी तकनीकी सुविधाओं को बारीकी से परखा। टीम ने तय नियमों के हिसाब से अंक दिए। इसके बाद टीम ने रिसर्च और प्रोजेक्ट भी जांचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो