scriptCBSE: LOC invites For 10th and 12th class 2023 exams | CBSE: 2023 की परीक्षाओं के लिए मांगी स्टूडेंट्स की ऑनलाइन लिस्ट | Patrika News

CBSE: 2023 की परीक्षाओं के लिए मांगी स्टूडेंट्स की ऑनलाइन लिस्ट

दसवीं और बारहवीं की सालाना परीक्षाओं के लिए बोर्ड से सम्बद्ध स्कूलों से विद्यार्थियों की ऑनलाइन सूची मांगी गई है।

अजमेर

Published: June 16, 2022 04:56:34 pm

सीबीएसई ने साल 2022-23 की दसवीं- बारहवीं की परीक्षाओं के लिए स्कूलों से विद्यार्थियों की ऑनलाइन सूची मांगी है। स्कूल गुरुवार से सूची अपलोड कर सकेंगे।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि अगले वर्ष दसवीं और बारहवीं की सालाना परीक्षाओं के लिए बोर्ड से सम्बद्ध स्कूलों से विद्यार्थियों की ऑनलाइन सूची मांगी गई है। स्कूल ई-परीक्षा पर उपलब्ध लिंक पर ऑनलाइन सूची अपलोड कर सकेंगे।

2023 की परीक्षाओं के लिए मांगी स्टूडेंट्स की ऑनलाइन लिस्ट
2023 की परीक्षाओं के लिए मांगी स्टूडेंट्स की ऑनलाइन लिस्ट

अगले साल सालाना परीक्षा

बोर्ड ने सत्र 2021-22 में कोरोना संक्रमण के चलते दसवीं-बारहवीं की दो टर्म में परीक्षाएं कराई हैं। अगले साल से दोनों कक्षाओं में सालाना परीक्षाएं कराई जाएंगी। इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

स्कूल को रखना होगा ध्यान

-अपंजीकृत स्कूल के विद्यार्थियों का नहीं पंजीकरण

-नियमित विद्यार्थियों का डाटा करें अपलोड

-दसवीं-बारहवीं कक्षा के लिए ही करें पंजीयन

-विद्यार्थियों के विषयों सहित अन्य जानकारी

पढ़ें यह खबर भी: राजस्व मंडल : जितने मामले हो रहे दर्ज, उसका आधा ही हो रहा निपटारा

सीबीएसई : परीक्षाएं खत्म, अब रिजल्ट पर नजर
अजमेर. सीबीएसई की बारहवीं की द्वितीय टर्म की परीक्षाएं खत्म हो गई। सुबह 10.30 से 12.30 बजे तक साइकोलॉजी का पेपर हुआ। दसवीं की द्वितीय टर्म परीक्षाएं 24 मई को खत्म हो चुकी हैं। अब विद्यार्थियों की नजरें रिजल्ट पर टिकी हैं।

बारहवीं और दसवीं की द्वितीय टर्म परीक्षाएं 26 अप्रेल से प्रारंभ हुई थी। बुधवार को साइकोलॉजी का पेपर हुआ। इस बार देश-विदेश में दसवीं की परीक्षाओं में 21 लाख 16 हजार 209 तथा बारहवीं में 14 लाख 54 हजार 370 विद्यार्थी शामिल हुए हैं।

अब रिजल्ट का इंतजार

सीबीएसई सभी रीजन में दसवीं-बारहवीं की विषयवार परीक्षाओं के साथ कॉपियों का मूल्यांकन करा रहा है। इससे त्वरित परिणाम तैयार करने में मदद मिलेगी। लाखों विद्यार्थियों की नजरें अब नतीजों पर टिकी हैं। राज्यों के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सहित सीबीएसई के नतीजों के आधार पर उच्च, तकनीकी, मेडिकल, आयुर्वेद, पॉलीटेक्निक सहित अन्य विवि-काॅलेजों में विद्यार्थियों के दाखिले होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.