CBSE: भरें री-टोटलिंग फॉर्म, फिर नहीं मिलेगा मौका

दसवीं के विद्यार्थी 500 रुपए प्रति विषय फीस देकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

By: raktim tiwari

Published: 24 Jul 2020, 07:44 AM IST

अजमेर.

सीबीएसई के दसवीं के विद्यार्थियों का अंक गणना के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरना जारी है। विद्यार्थी शुक्रवार तक फॉर्म भर सकेंगे।

सीबीएसई प्रतिवर्ष बारहवीं और दसवीं के विद्यार्थियों को अंकों की गणना, पुनर्मूल्यांकन और जंची हुई उत्तर कॉपी की प्रति लेने की सुविधा देता है। अंकों की गणना के लिए दसवीं के विद्यार्थी 500 रुपए प्रति विषय फीस देकर शुक्रवार तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

इसके बाद ये सुविधाएं
अंकों की गणना के लिए आवेदन करने वाले दसवीं के विद्यार्थी की जंची की उत्तर कॉपी की प्रति ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें प्रति विषय 700 रुपए फीस देनी होगी। आवेदन 4 और 5 अगस्त तक किए जा सकेंगे। इसी तरह अंक गणना और जंची हुई कॉपी की प्रति के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन करा सकेंगे। आवेदन 10 और 11 अगस्त को किए जा सकेंगे।

बदला मौसम, कभी तेज बौछार तो हल्की फुहार

अजमेर. जाते जुलाई में इंद्रदेव को कुछ तरस आया है। शुक्रवार सुबह से छाई घनघोर घटाएं बरस रही हैं। कभी तेज बौछार तो कभी हल्की फुहारें गिर रही हैं। अलबत्ता शहर में झमाझम बरसात की उम्मीदें पूरी नहीं हुई।

सुबह से घनघोर बादलों के झुंड आसमान में दिखे। सुबह 5 बजे से वैशाली नगर, पंचशील, माकड़वाली रोड, फायसागर, कोटड़ा, जयपुर रोड, नसीराबाद रोड, आदर्शनगर, रामगंज, केसरगंज, घूघरा, जयपुर रोड, अशोक उद्यान और आसपास के इलाकों में बरसात हुई। रुक-रुक कर कभी तेज बौछारें तो कभी फुहारें गिरने का दौर सुबह 7 बजे तक चला। इससे सड़कें गीली हो गई। शहर के पुरानी मंडी, कायस्थ मोहल्ला, धौलाभाटा और अन्य इलाकों में भी बरसात हुई।

तरसा रहे इंद्रदेव
मानसून बीते जून में ही राज्य में दस्तक दे चुका है। बीती 8 जुलाई को झमाझम बारिश ने समूचे शहर को जलमग्न किया था। इसके बाद 13 जुलाई को शहर के आधे हिस्से में तेज बरसात हुई थी। इसके बाद से शहर में अच्छी बरसात नहीं हुई है। लोग गर्मी और उमस से परेशान हैं। कई तालाबों, बड़े जलाशयों और बांधों में पर्याप्त पानी भी नहीं है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned